मो. जहांगीर को मिली ‘वर्ल्ड स्पोर्ट्स मार्शल आर्ट्स काउंसिल’ यूएसए की तरफ से शुतोकॉन कराटे में 5डान ब्लैक बेल्ट –

झारखंड। रांची के मार्शल आर्ट्स कोच मो. जहांगीर को 15 नवम्बर 2020 को वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स काउंसिल के प्रेसीडेंट एण्ड फाऊंडर फादर ऑफ मार्डन मार्शल आर्ट्स लेफ्टिनेंट जनरल ग्रैंडमास्टर प्रो. डॉ जसबीर सिंह द्वारा वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स काउंसिल का इंडिया का चीफ कोच नियुक्त किया गया है और मो. जहांगीर की मार्शल आर्ट्स के अपने बीस साल की तपस्या के फलस्वरूप उन्हें वर्ल्ड स्पोर्ट्स मार्शल आर्ट्स काउंसिल’ यूएसए की तरफ से शुतोकॉन कराटे में 5 डान ब्लैक बेल्ट भी प्रदान की गयी है।
यह सम्मान मो. जहांगीर तो उनके पूरे झारखंड रांची व देश भर में मार्शल आर्ट्स के जरिये पूरे देश के बच्चों को आत्मसुरक्षित व आत्मनिर्भर बनाने की उनकी सेवा भावना और लंबी तपस्या के फलस्वरूप हासिल हुआ है।
इस महत्वपूर्ण सम्मानित पद व समान के बाद मो. जहांगीर ने बताया कि वह वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स काउंसिल यूएसए के प्रैसीडेंट और फाउंडर मा. जसबीर सिंह के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं और पूरे देश में उनकी शाखाओं को खोलकर देश के बच्चों को सेहत व आत्मरक्षा के प्रति नया करियर उपलब्ध कराने का भी कार्य करेगें जिससे देश की बच्चियां सशक्त व आत्मरक्षी बने और मार्शल आर्ट्स में करियर बनाकर विश्व चेम्पियन के पदों तक पहुंचें और देश के लिए मैडल जीते और देश विदेश में भारत का नाम रौशन करें। मैं पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी से हमेशा अपनी सेवाएं समर्पित करता रहूंगा।
बता दें कि इसके अतिरिक्त मो. जहांगीर, आल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी हैं और यूनाइटेड नेशन जर्नलिस्ट इंटर गवर्नमेंटल आर्गनाइजेशन यूएसए के सम्मानित सदस्य हैं तथा महान सोसलवर्कर हैं और इसलिए इन्हें हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप के एडवाइजरी बोर्ड के मेम्बर लेफ्टिनेंट जनरल ग्रैंड मास्टर डॉ जसबीर द्वारा कई महत्वपूर्ण सम्मान दस्तावेज प्राप्त हुए हैं जिसके प्रति वह अपना आभार व्यक्त करते हैं। उनके इस सम्मान के मिलने पर वर्लल्ड मार्शल आर्ट्स काउंसिल के सभी पदाााधिकारियों नेे उन्हें  प्रेषित की हैं।
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x