दुनिया का पहला स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट वाला 5G फोन मोटोरोला एज एस लॉन्च

हाल में ही चीन के एक कार्यक्रम में मोटोरोला ने अपने नए स्मार्ट फोन एज एस को लॉन्च कर दिया है। मोटोरोला एज एस दुनिया का पहला स्नैपड्रैगन 870 स्मार्टफोन है और यह न केवल परफॉरमेंस के मामले में अच्छा है, बल्कि इसकी बैटरी भी काफी अच्छी है। इसे तीन रंगों में उपलब्ध कराया गया है- पहला एमरल्ड ग्लेज़, दूसरा एमरल्ड स्नो और तीसरा एमरल्ड लाइट। फिलहाल कंपनी ने यह डिवाइस चीन में लॉन्च किया है, लेकिन जल्द ही इसे भारतीय बाजा़र में लाया जा सकता है।

तो चलिए नज़र डालते हैं मोटोरोला एज एस के कमाल के फीचर्स व कीमत के बारे में-

मोटोरोला एज एस का कैमरा

मोटो के इस नए मॉडल के पीछे चार कैमरे दिए गए हैं। जिसमें प्राइमरी 64 मेगापिक्सल एफ / 1.7 कैमरा है। इसके अलावा 16 एमपी का वाइड एंगल कैमरा शामिल है, जो 2.8 सेमि. मैक्रो कैमरा के रूप में भी दोगुना हो जाता है। साथ ही, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा मौजूद है। साथ ही इसके चारों ओर एक हल्की रिंग में एक टीओएफ (टाइम ऑफ फ्लाइट) कैमरा भी है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 एमपी सेंसर और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड एंगल कैमरा भी शामिल है। 

कैमरा 6के वीडियो में 30 वी एफपीएस पर और 4के में 60 एफपीएस पर वोग मोड, नाइट मोड और सीए रिकॉर्ड सहित कई फीचर्स हैं। फोन में ऑडियो जूम भी है, जिससे आप रिकॉर्डिंग करते समय ध्वनि के स्रोत के करीब पहुंच सकते हैं।

मोटोरोला एज एस के जबर्दस्त फीचर्स 

मोटोरोला एज एस में 6.7 इंच एलसीडी स्क्रीन है जिसमें 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 21: 9 आस्पेक्ट रेश्यो है। स्क्रीन का रिज़ॉल्यूशन 2520 x 1080 पिक्सल है और इसमें पीपीआई 409, एचडीआर 10 शामिल है। स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर अपने पहले फोन मॉडल से काफी बेहतर है। इस फोन में डुअल पंच होल डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें दो कैमरा इंस्टाल हैं। फोन में 8 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज दिया गया है।

मोटोरोला एज एस ज़ेडयूआई के साथ नहीं आता है, लेकिन इसमें एक नया यूज़र इंटरफेस है जिसका नाम एमवाई यूआई है जो एंड्रॉयड 11 पर आधारित है। मोटोरोला का कहना है कि यह हल्का है और बेहतर है। इसका अपना असिस्टेंट है जिसे मोटो एआई कहा जाता है। इसकी कुछ विशेषताओं में एक डेस्कटॉप मोड, ऑब्जेक्ट रिकग्निशन और एक स्प्लिट-स्क्रीन फीचर शामिल है, जिसे साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर को स्वाइप करके आसानी से एक्टिवेट किया जा सकता है। मोटोरोला के फेमस जेस्चर्स अभी भी मौजूद हैं। मोटोरोला एज एस में एक ऑडियो जैक और एक यूएसबी-सी पोर्ट है जो 20 वॉट में 5000 एमएएच की बैटरी चार्ज करता है। इसमें आईपी52 रेटिंग, डुअल सिम सपोर्ट, ब्लूटूथ 5.1 और डुअल-फ्रीक्वेंसी जीपीएस भी है।

कंपनी ने मोटोरोला एज एस के तीन कॉन्फ़िगरेशन में आता है। जिसमें पहले 6 जीबी + 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत है 1999 युआन (लगभग 22,500 रुपये)। वहीं, दूसरा वैरिएंट 8 जीबी + 128 जीबी स्टोरेज मॉडल का प्राइस 2,399 युआन (लगभग 27 हज़ार रुपये) और तीसरे वैरिएंट 8 जीबी + 256 जीबी स्टोरेज की 2,799 युआन (लगभग 31,600 रुपये) की कीमत है। यह फोन चीन में प्री-ऑर्डर के लिए पहले से ही उपलब्ध है। हालांकि, इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं है कि भारत में यह फोन कब आएगा।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x