M. P politics : 281 करोड़ कैश का खुलासा-

मध्य प्रदेश, 

  • The department detected a trail of Rs 20 crore suspect cash allegedly being moved through Hawala to the “headquarters of a major political party in Delhi”
  • The department today said it has recovered Rs 14.6 crore of “unaccounted” cash and seized diaries and computer files of suspect payments in raids against Kamal Nath’s aides

मध्य प्रदेश में आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई में 281 करोड़ रुपए के बेहिसाबी कैश रैकेट का पता चला है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) ने बताया कि राजनीति, व्यापार और सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के यहां से छापे के दौरान यह कैश रैकेट सामने आया है।

कैश का एक हिस्सा हवाला के जरिए दिल्ली स्थित बड़ी राजनीतिक पार्टी को भी ट्रांसफर किया गया। इसमें 20 करोड़ रुपए की वह रकम भी शामिल है, जिसे हाल ही में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी के तुगलक रोड स्थित आवास से ट्रांसफर किया गया।

सीबीडीटी ने बताया कि 14.6 करोड़ रुपए का बेहिसाबी कैश, शराब की बोतलें, हथियार और बाघ की खालें भी बरामद की गई हैं। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी के करीबी रिश्तेदार के यहां दिल्ली में हुई जांच और छापे के बाद कई सबूत मिले।

इनमें एक कैशबुक भी शामिल है जिसमें 230 करोड़ के बेनामी लेनदेन का जिक्र है।

सीबीडीटी के मुताबिक, कैशबुक के अलावा 242 करोड़ रुपए की रकम के फर्जी बिलों के जरिए हेरफेर और टैक्स बचाने वाले देशों में 80 कंपनियों के भी सबूत मिले हैं। इसके अलावा दिल्ली के पॉश इलाकों में कुछ बेनामी संपत्तियों का भी खुलासा हुआ है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x