उदयपुर के स्वंंय सेवी संगठन नारायण सेवा संस्थान के सम्मान में डाक टिकट जारी –



उदयपुर खबर- 
भारतीय डाक विभाग ने उदयपुर के स्वंंय सेवी संगठन नारायण सेवा संस्थान के सम्मान में डाक टिकट जारी किया। उदयपुर में नारायण सेवा संस्थान के बड़ी परिसर में आयोजित एक समारोह में अजमेर मंडल के पोस्ट मास्टर जनरल रामभरोसा जी, उदयपुर डाकघर मंडल के प्रवर अधीक्षक जी. एस. गुर्जर और नारायण सेवा संस्थान के संस्थापक और अध्यक्ष कैलाश अग्रवाल की उपस्थिति में टिकटों का अनावरण किया गया। पोस्ट मास्टर जनरल, अजमेर डिवीज़न ने नारायण सेवा संस्थान के बड़ी परिसर में एक नए डाकघर के उद्घाटन की भी घोषणा की, जिसका प्रबंधन पास के थूर गांव के हेड पोस्ट मास्टर द्वारा किया जाएगा।
पांच रुपए मूल्य वाले इस डाक टिकट में उज्ज्वल रंगों में नारायण सेवा संस्थान का आधिकारिक लोगो अंकित है। साथ ही इसमें संस्थान के उदयपुर स्थित पोलियो अस्पताल की तस्वीर को भी स्थान दिया गया है। इस डाक टिकट का जारी होना दिव्यांग और वंचित वर्गों को शारीरिक, सामाजिक और आर्थिक रूप से सशक्त बनाने की दिशा में सराहनीय पहल के लिहाज से संस्थान के महत्वपूर्ण योगदान को रेखांकित करता है।

डाक टिकट जारी करने के अवसर पर आयोजित समारोह में नारायण सेवा संस्थान के संस्थापक और अध्यक्ष कैलाश अग्रवाल ने कहा, “नारायण सेवा संस्थान के लिए यह गर्व का पल है, जब भारतीय डाक विभाग ने संस्थान पर डाक टिकट जारी करते हुए हमें सम्मानित किया है। हमें खुशी है कि समाज के कमजोर वर्ग के सुधार की दिशा में हमारी कड़ी मेहनत और समर्पण को भारतीय डाक विभाग ने पहचाना और उसे मान्यता दी है। हम भारतीय डाक विभाग के अधिकारियों को हमारे प्रति भरोसा जताने और हमें यह सम्मान देने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं, निश्चित तौर पर यह संगठन के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट के समान है।”

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x