LIVE: वाराणसी में पीएम मोदी का मेगा रोड शो, स्वागत और प्यार के लिए जताया आभार-

वाराणसी,

स्वीकार, उन्नयन, जनता के प्रेम की पराकाष्ठा 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में ग्लोबल लीडर मोदी की एक झलक देखने के लिए भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा और नामांकन के लिए गुरुवार शाम 4.30 बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान से पहुंचे। एयरपोर्ट पर वह हेलिकाप्‍टर से बीएचयू स्थित हेलिपैड के लिए रवाना हो गए, जहां शाम पांच बजे वह पहुंच गए। इसके बाद लंका स्थित सिंह द्वार पर शाम सवा पांच बजे उन्‍होंने पं. महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पाल्‍यार्पण कर रोड शो की शुरुआत की। इसके बाद हर-हर महादेव और जय श्री राम के साथ मोदी-मोदी के गगनभेदी नारों से काशी गूंज उठी। सड़क से काफ‍िला गुजरा तो लोगों ने फूलों की बौछार कर पीएम का स्‍वागत भी किया।

शाम करीब 5.45 बजे पीएम का रोड शो लंका से होते हुए अस्‍सी क्षेत्र में पहुंचा। अस्सी चौराहे पर इस दौरान शंख व आरती संग फूलों की बौछार के मध्य पार्टी काशी वासियों ने पीएम का स्वागत किया। इसके बाद पीएम के रोड शो का अगला पड़ाव भदैनी क्षेत्र 6.15 बजे पहुंचा। यह रोड शो दशाश्‍वमेध घाट तक जाकर देर शाम खत्‍म होगा जहां प्रधानमंत्री गंगा आरती में भी शामिल होंगे। पूरे रोड शो के दौरान लाखों लोग पीएम का स्‍वागत करने के लिए लंका गेट से लेकर दशाश्‍वमेध घाट तक मौजूद हैं। वहीं शाम 6.30 बजे दशाश्‍वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होने के लिए भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह भी पहुंचे।

उधर कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय अपने समर्थकों संग गोदौलिया की तरफ शाम करीब छह बजे बढे तो मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उनको रोकने की कोशिश की। इसकी वजह से काफी देर तक कार्यकर्ताओं के बीच टकराव की नौबत बनी रहने से प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए। हालांकि उनके द्वारा काशी विश्‍वनाथ दरबार दर्शन पूजन की बात कहने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने जाने की अनुमति दे दी इसके बाद विवाद भी शांत हो गया।इससे पूर्व एयरपोर्ट पर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, प्रकाश सिंह बादल, पूर्व विधायक श्यामदेव राय चौधरी और ज्योत्सना श्रीवास्तव के अतिरिक्‍त पार्टी के पदाधिकारी भी प्रधानमंत्री का स्‍वागत करने के लिए बाबतपुर पहुंचे।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पूर्व बीएचयू हेलिपैड पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का हेलिकाप्‍टर भी पहुंच चुका है। काशी में कई केंद्रीय मंत्रियों सहित देश के कई प्रदेशों के भाजपा के दिग्‍गज नेता भी मौजूद हैं। वाराणसी से बतौर सांसद पीएम नरेंद्र मोदी अपनी दूसरी पारी की उम्मीदवारी के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से काशी में बहु प्रतीक्षित मेगा रोडशो शाम करीब सवा पांच बजे से शुरु की।

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में आयोजित इस मेगा रोड शो में लघु भारत की तस्वीर भी नजर आई और गंगा-जमुनी तहजीब की साझा सांस्‍कृतिक विरासत भी नुमाया हो रही है। जगह-जगह पीएम के मुखौटे लगाकर सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम सड़कों पर उतरा और अपने चहेते सांसद के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। वहीं पीएम का यह दौरा पार्टी के सोशल मीडिया एकाउंट पर भी लाइव होता रहा। इसके लिए भाजपा आइटी सेल की टीम एक दिन पूर्व ही सक्रिय हो गई थी। वाराणसी पहुंचने से पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी ने टवीट कर काशी में अपने आयोजन की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की।

 पीएम नरेंद्र मोदी ने शाम सवा पांच बजे लंका स्थित बीएचयू सिंहद्वार पर भारत रत्न पंडित महामना मदनमोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत की।

यह रोड शो अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, मदनपुरा और गोदौलिया होते हुए शाम करीब सात बजे दशाश्वमेध घाट पर जाकर समाप्त होगा।

जहां पीएम नरेंद्र मोदी पार्टी पदाधिकारियों और काशी के नागरिकों के बीच गंगा आरती भी करेंगे। इस दौरान करीब सात किलोमीटर के रास्‍ते में सुरक्षा के व्‍यापक इंतजाम किए गए हैं। लंका में पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण के बाद पीएम का काफ‍िला जैसे जैसे आगे बढे रहा है वैसे ही जगह-जगह उनका अनोखे ढंग से स्‍वागत भी किया जा रहा है। रविदास गेट पर जहां सांस्‍कृतिक आयोजन किया जा रहा है वहीं प्रमुख जगहों पर जोशीले पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम समर्थन में नारेबाजी भी करता नजर आ रहा है।

रविदास गेट पर सोनभद्र के कलाकारों द्वारा आदिवासी नृत्‍य पेश कर चुनावी माहौल बनाया गया। वहीं प्रमुख रोड शो के स्‍थानों पर पार्टी कार्यकर्ता ‘मैं भी चौकीदार’ टीशर्ट के साथ पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन करते नजर आए। जबकि विदेशी सैलानी भी भगवा रंग में रंगे नजर आ रहे हैं।

दिग्गज हैं शामिल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतरमण, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, जेपी नड्डा, मनोज सिन्हा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, सांसद हेमामालिनी, मनोज तिवारी, अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ, रविकिशन आदि शामिल हैं। साथ ही एनडीए घटक दल के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रमुख भी इसमें शामिल हो रहे हैं।

 

अविश्वसनीय रोड शो-

वहां महिलायें और बच्चे पाारंपरिक परिधाानों में सजे – संवरे लोकतंत्र के महोत्सव में उत्सव मनाते नजर आये। कहना गलत न होगा कि यह अभी तक का अविश्वसनीय रोड शो रहा। 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x