नीदरलैंड ने खुल के किया नूपुर शर्मा का समर्थन, मिल रहीं धमकियाँ

पैगम्बर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी के आरोपों में नुपुर शर्मा को भाजपा ने पार्टी से निलंबित कर दिया था। अब समर्थन में कुछ लोग सामने आए हैं। नीदरलैंड के एक सांसद ने उनके पक्ष में ट्वीट किया है। पैगम्बर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी के आरोपों में निलंबित हुईं भाजपा नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में भी कुछ लोगों ने बयान दिया है। नुपुर का समर्थन करने वालों में नीदरलैंड के एक सांसद भी शामिल हैं। वहीं, पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह ने नुपुर को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है।

इससे पहले नुपुर की टिप्पणी के बाद अरब देशों ने भारत से विरोध जताया था। बढ़ते विरोध के बाद भाजपा ने पार्टी प्रवक्ता रहीं नुपुर को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

आइए जानते हैं अब तक किसने-किसने नुपुर शर्मा को समर्थन दिया और क्या-क्या कहा?

नूपुर शर्मा ने मांगी माफी

नीदरलैंड के सांसद ने भारतीयों को नुपुर का समर्थन करने की दी सलाह 
नुपुर के समर्थन में सबसे तीखा बयान नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स ने दिया है। विल्डर्स नीदरलैंड के पार्टी ऑफ फ्रीडम के नेता भी हैं। विल्डर्स ने कहा, ‘यह बहुत हास्यास्पद है कि अरब और इस्लामिक देश भारतीय नेता नुपूर शर्मा के पैगंबर के बारे में सच बताने पर भड़के हुए हैं। भारत क्यों माफी मांगे?’ आगे विल्डर्स ने भारतीयों को सलाह दी कि वह नुपूर शर्मा का बचाव करें। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘तुष्टीकरण कभी काम नहीं करता है। यह चीजों और ज्यादा खराब कर देता है। इसलिए भारत के मेरे मित्रों आप मुस्लिम देशों की धमकी में नहीं आएं। आजादी के लिए खड़े हों और अपनी नेता नुपूर शर्मा के बचाव में गर्व महसूस करें।’

गिर्ट को ही मिली धमकी

नुपुर के समर्थन में ट्वीट करने पर गिर्ट विल्डर्स को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इस पर उन्होंने  पलटवार किया है। विल्डर्स ने कहा कि पाकिस्तान से लेकर तुर्की तक से मुझे धमकियां दी जा रही हैं लेकिन इस धमकी से कुछ भी हासिल नहीं होगा। मैं सच बोलने से नहीं रुकूंगा।

 

नुपुर शर्मा के समर्थन में कई बड़ी हस्तियां उतर आईं हैं।
गुजरात के पूर्व पुलिस अफसर ने भी किया सपोर्ट
नुपुर के बचाव में गुजरात के पूर्व पुलिस अफसर डीजी वंजारा भी आ गए हैं। वंजारा गुजरात एटीएस के प्रमुख रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘नुपुर शर्मा का बयान ऐतिहासिक और धार्मिक रूप से सत्य है। इसलिए इसपर किसी भी तरह की कानूनी या राजनीतिक कार्रवाई नहीं हो सकती है। वह भी ऐसे वक्त जब जिहादी उसे मौत और बलात्कार की धमकी दे रहे हैं, यह कायरतापूर्ण कारनामा है। भारत के सम्मान की रक्षा के लिए सभी हिन्दुओं को उनका साथ देना चाहिए।’
नुपुर शर्मा के समर्थन में कई बड़ी हस्तियां उतर आईं हैं।
तारिक फतेह ने नुपुर को सुरक्षा देने की मांग की
पाकिस्तानी मूल के मशहूर लेखक तारिक फतेह ने भी नुपुर के पक्ष में बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस्लामिक जेहादी नुपुर को धमकियां दे रहे हैं। पुलिस को उन्हें सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए। तारिक ने कहा, ‘लोग हिंदुओं के देवी-देवताओं का मजाक बना लेते हैं। उसपर कोई नहीं बोलता है, लेकिन अगर नुपुर ने कुछ बोल दिया तो उसके लिए इतना बखेड़ा बना दिया गया। नाइजीरिया में एक मुसलमान ने चर्च में लोगों को मार डाला और किसी की हिम्मत नहीं हुई कि वह इस बात को उठा सके।’
नुपुर शर्मा के समर्थन में कई बड़ी हस्तियां उतर आईं हैं।
10 से ज्यादा इस्लामिक देशों ने जताया नुपुर के बयान पर विरोध
नुपुर के बयान पर कतर के विदेश मंत्रालय ने भारतीय राजदूत को तलब किया और अपनी आपत्ति जताई। इसके बाद कुवैत, पाकिस्तान, इंडोनेशिया, यूएई, सउदी अरब समेत 10 से ज्यादा मुस्लिम देशों ने पैगंबर पर की गई कथित टिप्पणी की आलोचना की। मुस्लिम देशों के समूह इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने भी नुपुर शर्मा के बयान की निंदा की।

क्या है पूरा प्रकरण 
इन दिनों वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर देशभर में चर्चा छिड़ी हुई है। शुक्रवार 27 मई को भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नुपुर एक नेशनल टेलीविजन न्यूज चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसी दौरान मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी की।

नुपुर का वीडियो वायरल होने के बाद पांच जून भाजपा ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई हो गई। दोनों को पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया गया। नूपुर ने जुबेर @zoo_bear पर लगाय था दोष।

सोसलमीडिया पर हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान पर परेशान थीं नूपुर शर्मा

 

हिन्दू देवी-देवताओं का घोर अपमान  – 

ज्ञानवापी केस के जज को धमकी

नूपुर शर्मा ने कहा कि मोहम्मद जुबेर @zoo_bear है दोषी

शिवलिंग का किया गया अपमान

 

आतंकियों ने दी धमकी

नूपर शर्मा के सिर पर रखा गया एक करोड़ का इनाम

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x