Oppo Find X 12 की भारत में दस्तक – लॉन्च हो रहा है 10 जीबी रैम वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन –

अगर स्मार्टफोन्स आपकी पहली पसंद हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। आने वाले समय में एक कंपनी 10 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। 10 जीबी रैम के साथ आने वाला यह फोन दुनिया का पहला फोन होगा। इस कंपनी का नाम Oppo है।

Oppo कंपनी Find X को 10 जीबी रैम के साथ लॉन्च करने जा रही है। इस फोन के बारे में और जानकारी आने वाले कुछ सप्ताह में बाहर आ सकती है।Oppo Find X फोन के बारे में बताया जा रहा है कि इसमें 10 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज होगी। हालांकि, यह फोन कब लॉन्च होगा, इसके बारे में ओप्पो ने तारीख का ऐलान नहीं किया है। ओप्पो फाइंड X को चीन की टेना वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। वहीं, यह पहली बार ट्विटर यूजर आइस यूनिवर्स के एक ट्वीट पर सामने आया है।

बताया जा रहा है कि इसमें 3645 एमएएच की बैटरी होगी। लेकिन यह जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है कि यह वीओओसी सपोर्ट करेगा या फिर नहीं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में Oppo Find X की कीमत 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की 59,990 रुपये है।Oppo Find X एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम कर करता है। इसमें 6.42 इंच की फुल एचडी स्क्रीन है। इसका रेशियो 19:5:9 का है। इसमें कंपनी ने ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 एसओसी प्रोसेसर दिया है। इसमें 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दी गई है।इसमें सेल्फी कैमरा दिखाई नहीं देता बल्कि फोटो क्लिक करने पर वह बाहर निकलता है और फोटो क्लिक होने के बाद ऑटोमैटिक वापस फोन बॉडी में चला जाता है। इसे मोटोराइज़्ड स्लाइडर कैमरा कहते हैं और यह ओप्पो फाइंड एक्स में दिया जा रहा है। जल्द ही ओप्पो कंपनी भारत में अपना एक प्रोग्राम के तहत ओप्पो फाइंड एक्स लॉन्च होने की उम्मीद में है। कैमरे की बात करें तो ppo Find X में 16 और 20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जिसमें एफ 2.0 व एफ 2.2 अपर्चर मौजूद है। साथ में एआई पोर्ट्रेट और एआई सीन रिकग्निशन तकनीक भी इस्तेमाल हुई है। फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल का है, जिसमें एफ 2.0 अपर्चर मिलेगा। यह पूरी तरह आधुनिक तकनीकी से लेस और बिना नॉच के साथ आने वाले इस फोन में 6.42 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है। कंपनी ने डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एड्रेनो 630 जीपीयू, 3730 एमएएच, 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज और 8 जीबी रैम के साथ है। कहा जा रहा है कि ओप्पो के यह फोन आने वाले वर्षों में एप्पल को टक्कर दे सकते हैं।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x