विक्टोरिया हॉस्पिटल में रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न

जबलपुर – कलेक्टर श्री IAS Karmveer Sharma की अध्यक्षता में आज विक्टोरिया हॉस्पिटल में रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न हुई। इस दौरान मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक के दौरान कोविड के समय जिला चिकित्सालय में विभिन्न कार्य तत्काल किए गए थे उनके फंड की उपलब्धता के संबंध में चर्चा हुई तथा उनके स्वीकृति के कराने के निर्देश दिए। इस दौरान की गई कुछ लापरवाही पर उन्होंने जवाबदेही तय करने के संबंध में संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विक्टोरिया व एलगिन हॉस्पिटल के साथ जिले की अन्य अस्पतालों को भी बेहतर बनाने की रणनीति पर विचार करें।

इसके लिये एक आदर्श रोडमेप बनाए ताकि भविष्य में इन अस्पतालों के कायाकल्प की दिशा में कार्यवाही की जा सके। उन्होंने कहा कि जबलपुर में हेल्थ सेटअप आदर्श रूप में हो इसके लिए एक पैरामीटर तय करें और वह पैरामीटर प्रदेश में टॉप स्तर पर हो। यह सब 31 मार्च 2021 तक कर ले। हेल्थ सेटअप को लेकर शीघ्र ही इसकी समीक्षा की जायेगी।

कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं की सुनिश्चितता गुणवत्तापूर्ण हो इस दिशा में कार्य करें और जो लापरवाही करते हैं उन पर अनुशासनात्मक कार्यवाही भी करें।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x