लाल किला हिंसा मामले में शामिल 45 और उपद्रवियों की तस्वीर हुई जारी

26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के नाम पर लालकिले पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जांच तेज कर दी है. जानकारी के मुताबिक पुलिस अब तक 25 से अधिक आरोपियों की पहचान कर चुकी है. पुलिस ने इस काम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट की भी मदद ली है. सूत्रों का कहना है कि पुलिस को जो फुटेज मिले हैं उनमें दीप सिद्धू की तस्‍वीर भी शामिल है. इससे पहले पुलिस 12  उपद्रवियों की तस्वीरें जारी कर चुकी है. दिल्‍ली पुलिस क्राइम ब्रांच की SIT इस मामले की जांच कर रही है.

आम लोगों से वीडियो मुहैया कराने की अपील

दिल्ली पुलिस ने आम लोगों से भी अपील की है कि अगर उनके पास भी हिंसा से जुड़े वीडियो हैं तो वह पुलिस को मुहैया कराएं. इससे पुलिस को प्रदर्शनकारियों की पहचान करने में आसानी होगी. जानकारी के मुताबिक आम लोगों ने पहले ही दिल्ली पुलिस को बड़ी संख्या में हिंसा के दिन के वीडियो मुहैया कराए हैं. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से अब तक 25 उपद्रवियों की पहचान कर ली है.  

रिपोर्ट के अनुसार, इन तस्‍वीरों में दीप सिद्धू भी साफ तौर पर दिक रहे हैं. इस मामले दीप अभी तक फरार चल रहे हैं और उन पर इनाम भी घोषित कर दिया गया है. क्राइम ब्रांच से जुड़े सूत्रों की मानें तो लाल किला पर हिंसा की घटना को योजनाबद्ध तरीके और साजिश के तहत अंजाम दिया गया था. तैयार तस्‍वीरों में लोग लाठी-डंडों, फरसा और तलवारों के साथ दिख रहे हैं.  क्राइम ब्रांच और विशेषज्ञों द्वारा तैयार तस्‍वीरों में दिल्‍ली पुलिस के जवान से हथियार छीनने वाला आरोपी भी दिखाई दे रहा है. 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x