PM Modi ने जनता को दिया बड़ा तोहफा, युवाओं में खुशी की लहर, पढ़िये रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीनगर (जम्मू कश्मीर) से राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) के तहत दूसरे चरण में देश के विभिन्न राज्यों में स्थापित होने वाले 70 नये माॅडल डिग्री काॅलेजों, 11 व्यवसायिक काॅलेजों, एक महिला विश्व विद्यालय तथा 60 से अधिक उद्यमिता व नवाचार से संबंधित उच्च शिक्षण संस्थाओं का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रिमोट दबाकर शिलान्यास किया।

इसमें उत्तराखण्ड के किच्छा एवं लागढ़ांग में दो नए माॅडल डिग्री काॅलेज के साथ ही पैठाणी में एक व्यवसायिक महाविद्यालय का शिलान्यास शामिल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान,उत्तराखण्ड,पैठाणी,महाविद्यालय

 

इस मौके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,” राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के दूसरे चरण में देश के कई राज्यों में स्थापित होने वाले ये शिक्षण संस्थान भी नए भारत के निर्माण में रिसर्च इनोवेशन, इन्क्यूबेशन, स्र्टाट अप के लिये एक नया टेम्परामेंट विकसित करने में मददगार होंगे।”

उन्होंने कहा कि देशभर के स्कूलों में अटल टिंकरिंग लैब हो, अटल इन्क्यूबेशन सेन्टर स्थापित करने की दिशा में भी कार्य हो रहा है। जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान व जय अनुसंधान का हमारा संकल्प आज और सशक्त हो रहा है तथा इस सशक्तिकरण का गवाह आज श्रीनगर बना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान,उत्तराखण्ड,पैठाणी,महाविद्यालय

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने राज्य में दो माॅडल डिग्री काॅलेजों एवं एक व्यवसायिक महाविद्यालय की स्थापना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि किच्छा, लालढ़ांग एवं पैठाणी में माॅडल व व्यवसायिक काॅलेजों की स्थापना से इन क्षेत्रों में उच्च शिक्षा की आधुनिक एवं तकनीकि दक्षता की पहुंच होगी और इससे राज्य में युवाओं के लिए बेहतर भविष्य के मार्ग खुलेंगे।

” पैठाणी जैसे क्षेत्र में व्यवसायिक महाविद्यालय युवाओं को तकनीकि दक्षता उपलब्ध कराने में मील का पत्थर साबित होगा। इससे राज्यों के और अधिक तकनीकि दक्षता युक्त युवा देश की मुख्य धारा में शामिल हो सकेंगे।” मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगे कहा।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x