PM’s brother Pankaj Modi reached Kabir Math Moolgadi

अखण्ड भारत मुहिम : हमारे महान भारतवर्ष के माननीय प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी के छोटे भाई आदरणीय पंकज मोदी जी के हाथ में सच की दस्तक । साथ में हैं बनारस हिन्दू विश्व विद्यालय के इतिहास विभाग के प्रोफेसर व विशाल भारत संस्थान के संस्थापक आदरणीय डॉ राजीव गुरु जी के समक्ष सच की दस्तक के वाराणसी प्रसार प्रभारी आदरणीय श्री अशोक कुमार जी ।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के भाई पंकज मोदी जी सोमवार को कबीरचौरा मठ मूलगादी पहुंचे थे । वहां उन्होंने संत कबीर की झोपड़ी में उनकी चरण पादुका, उनके लूम और ऐतिहासिक कुएं का दर्शन किया। पीठ के संरक्षक आचार्य विवेकदास का भी आशीर्वाद लिया।

मूलगादी का भ्रमण करते हुए उन्होंने बताया कि उनके मूल निवास स्थान वडगांव की 80 फीसद आबादी कबीरपंथी है।उनका परिवार भी इस पंथ का बहुत सम्मान करता है। उन लोगों का पालन-पोषण माता-पिता ने कबीर के आदर्शों और विचारों की छत्रछाया में किया है। संत रविदास जयंती समारोह में शामिल होने और संत रविदास की जन्मभूमि के दर्शन करने के लिए इन दिनों कबीर मठ में प्रतिदिन पंजाब, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान आदि प्रांतों के हजारों लोगों का आना-जाना का लगा हुआ है। वहां संतों के सानिध्य में लंगर चल रहा है, रोजाना हजारों श्रद्धालु संत कृपा से प्रसाद पा रहे हैं। पंकज मोदी ने आचार्य विवेकदास से विभिन्न राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा की। कहा कि सरकार संतों स्थलियों के विकास के लिए काम कर रही है। उनके साथ परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पार्टी के कुछ कार्यकर्ता भी थे। वह मठ में लगभग 45 मिनट तक रहे और संत कबीर से जुड़े प्रसंगों और ऐतिहासिक घटनाओं के चित्रों का अवलोकन किया।इसी क्रम में  प्रसिद्ध साहित्यकार मुंशी प्रेमचंद की जन्म स्थली वाराणसी के लमही में विशाल भारत संस्थान के संस्थापक व बीएचयू के इतिहास विभाग के प्रोफेसर राजीव गुरुजी जो अखंड भारत मुहिम से पक्षध हैं के समक्ष प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के छोटे भाई श्री मान पंकज मोदी जी को सच की दस्तक प्रदान करते हुए सच की दस्तक राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के प्रसार प्रभारी अशोक कुमार जी से भी मिले और स्नेहपूर्वक गुजरात आने की बात कही।

🙏वंदेमातरम् #सचकीदस्तकपत्रिका

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x