स्‍पाइसजेट के खिलाफ प्रज्ञा ठाकुर ने खोला मोर्चा, कहा- मामले की जांच और दोषियों पर हो कार्रवाई

भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (BJP MP Pragya Singh Thakur) ने सोमवार को मामले में जांच की मांग करते हुए कहा कि जो लोग इसके लिए जिम्‍मेवार हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा, ‘ मैं स्‍पाइस जेट (Spicejet) विमान में यात्रा कर रही थी। मेरे स्‍पाइनल कॉर्ड (Spinal Cord) में परेशानी है और मुझे 1A सीट आवंटित की गई थी। मैंने इसके लिए अतिरिक्‍त भुगतान भी किया था। मुझे वहां व्‍हील चेयर (Wheel Chair) पर लाया गया था।

उन्‍होंने आगे बताया कि एयरहोस्‍टेस (Airhostess) ने उनसे वहां बैठने के लिए मना किया, दो और लोगों ने मुझसे कहा कि यह इमर्जेंसी सीट है। लेकिन कहीं भी यह लिखा नहीं था कि यह इमर्जेंसी सीट (Emergency Seat) है। मैंने उनसे कहा कि यदि यह नियम है तो मुझे रूल बुक दिखाएं। उनके पास यह भी नहीं था।

 

उन्‍होंने बताया, ‘कुछ यात्री आए और कहा कि विमान में देरी क्‍यों हो रही है। लोगों ने सोचा मैं अपना VIP स्‍टेटस दिखा रही हूं लेकिन मैं सामान्‍य यात्रियों की तरह यात्रा कर रही थी। मेरी पीठ में दर्द था और बाद में मैंने इसकी शिकायत भोपाल एयरपोर्ट डायरेक्‍टर से की।

बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर ने स्पाइस जेट के खिलाफ आवंटित सीट पर न बैठने देने की शिकायत की थी। विमानन कंपनी ने रविवार को सफाई देते हुए कहा कि ठाकुर को तकनीकी कारणों से वैकल्पिक सीट उपलब्ध कराई जा रही थी, जिसके लिए वह तैयार नहीं थीं। इस कवायद में उड़ान में भी 45 मिनट की देरी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *