प्रतापगढ़: नायब नाजिर की हत्या मामले में CM योगी का एक्शन, फरार आरोपी SDM निलंबित, गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें रवाना

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जनपद में छोटी सी बात पर नायक नाजिर की पिटाई के बाद मौत मामले में एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह यादव (SDM Gyanendra Vikram Singh Yadav)  के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी ने प्रतापगढ़ की लालगंज तहसील के नायब नाजिर सुनील कुमार शर्मा की हत्या के आरोपी एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव को निलंबित कर दिया है। नायब नाजिर की हत्या के मामले में आरोपित ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव फरार चल रहे हैं। आज ही उनके निलंबन की कार्रवाई की पुष्टि जिलाधिकारी प्रतापगढ़ ने की है।

आरोपी एसडीएम ने की थी डंडे से पिटाई

फरार चल रहे एसडीएम की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लखनऊ व सुल्तानपुर भी गई हैं। दरअसल, प्रतापगढ़ के लालगंज के एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव ने बीते बुधवार रात तीन अन्य लोगों के साथ 55 वर्षीय नायब नाजिर सुनील कुमार शर्मा की डंडे से पिटाई की थी। इलाज के दौरान शनिवार की रात जिला अस्पताल में सुनील की मौत हो गई थी।

 

इसके बाद कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया था। इसके बाद आरोपित एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव सहित चार लोगों के खिलाफ धारा 302 में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। कर्मचारी नेताओं ने आरोपित एसडीएम की गिरफ्तारी, मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा एवं बेटे को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

कलेक्ट्रेट-तहसीलों में तालाबंदी की घोषणा

इस मामले में कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ ने घटना के विरोध में सोमवार को प्रदेश भर में कलेक्ट्रेट/ तहसीलों में तालाबंदी कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजने की भी घोषणा की है। इसकी तालाबंदी की घोषणा से पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपित ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव को निलंबित कर दिया है।

लालगंज एसडीएम आवास पर शनिवार से ही ताला बंद है। नायब नाजिर की मौत के बाद से एसडीएम फरार हैं। ट्रामा सेंटर लालगंज में इलाज करा रहे नायब नाजिर को देखने एसडीएम लालगंज ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह शुक्रवार की रात व शनिवार को तो गए, लेकिन दोपहर के बाद से उनका पता नहीं है।

इलाज के दौरान पीड़ित की हुई मृत्यु

सुनील कुमार शर्मा के बेटे की तहरीर में कहा गया कि 30 मार्च की रात एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव ने लाल गंज के तहसील कर्मचारी सुनील कुमार शर्मा की डण्डे से पिटाई की थी। गंभीर रूप से घायल सुनील कुमार शर्मा की मृत्यु शनिवार रात में इलाज के दौरान जिला अस्पताल में हो गई थी।

इसके बाद जिला अस्पताल में तहसील कर्मचारियों ने हंगामा किया था। जिलाधिकारी ने बताया है कि एसडीएम लालगंज को हटाकर वहां पर दूसरे एसडीएम की नियुक्ति की गई है और मामले की जांच की जा रही है।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x