सभी सिम पर 35 का रिचार्ज हुआ बंद, करना पड़ेगा ये काम-


       टेलीकॉम में एक अलग ही हलचल मची हुई है पिछले कुछ महीने से टेलिकॉम सेक्टर में काफी ज्यादा गरमाया हुआ माहौल है और इसके पीछे का मुख्य कारण है सभी टेलिकॉम कंपनी का महागठबंधन रिलायंस जियो के आने के बाद से सभी कंपनी को अपने इंडस्ट्री में नुक्सान का सामना करना पड़ रहा है।

जिसके वजह से सभी कंपनी ने आपसी गठबंधन कर के ये निर्णय लिया है की प्रत्येक ग्राहक को अपने नंबर पर मिनिमम 35 रुपये का रिचार्ज करना अनिवार्य है।

        ऐसा सिर्फ इसलिए किया जा रहा है क्यूँ की रिलायंस जियो अपने सभी ग्राहकों को सस्ता और किफायती प्लान दे रहा है जिसके वजह से लोग अपना प्राइमरी सिम के रूप में जियो का चुनाव किया है वही ग्राहक अन्य कंपनी के सिम को सिर्फ इनकमिंग कॉल के लिए इस्तेमाल करते है जिससे वो अपने नंबर पर किसी प्रकार का कोई रिचार्ज नहीं करा रहे थे जिसके वजह से सभी कंपनी को इस 35 रुपये वाले रिचार्ज का आईडिया आया और इसको लागु कर दिया।

           आपको बता दें की मौजूदा समय में जियो और बीएसएनएल दो ऐसी कंपनी है जो अपने ग्रहाको को डेली लिमिट डाटा के ख़त्म होने के बावजूद और रिचार्ज वैलिडिटी ख़त्म होने के बावजूद इनकमिंग कॉल का सुविधा देते है यही कारण है। 

            हाल ही में एयरटेल के लगभग 6 करोड़ ग्राहकों ने एयरटेल का दामन छोड़ अन्य कंपनी का हाथ थामा है आपको बता दें अब सभी कंपनी ने अपने ग्राहकों से अपील की है की वे लम्बे समय अवधि वाले रिचार्ज प्लान को चुने और इनकमिंग कॉल में किसी प्रकार का कोई असुविधा होने से बचे।

        36 रुपये के रिचार्ज कराने पर सभी ग्रहको को 26 रुपये का बैलेंस मिलता था जिसके साथ ही ग्राहकों को 28 दिन की इनकमिंग कालिंग सुविधा मिलती है और वही 2.5 पैसे प्रति सेकंड की दर से कॉल रेट मिलता है। 

आपको बता दें की इनकमिंग कॉल 45 दिन की वैलिडिटी के साथ और 28 दिन की इनकमिंग कॉल सुविधा मिलती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x