पेट पालने को स्टेशन व ट्रेनों में गाती थीं गाना, वीडियो वायरल होने पर मिली पहचान, अब आ रहे हैं कई ऑफर

सोशल मीडिया पर पिछले दिनों रानू मंडल नाम की महिला का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह लता मंगेशकर का गाना एक प्यार का नगमा है गाते हुए नजर आ रही थीं। बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर एक यात्री ने रानू का वीडियोरिकॉर्ड कर सोशल सोशल मीडिया पर डाल दिया था। सिंगिग की तारीफ होने के बाद उन्हें अपना पहला सिंगिंग प्रोजेक्ट मिल गया है।

अपनी आवाज से रानू मंडल ने इंटरनेट पर यूजर्स को अपना फैन बना दिया। स्टेशन पर उनका गाया गाना जिसने भी सुना उनकी आवाज का कायल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद संगीतकार-गायक हिमेश रेशमिया ने उन्हें अपनी फिल्म में गाने का मौका दिया है। हाल ही में रानू ने बताया कि वो आखिर रेलवे स्टेशन पर गाने को मजबूर क्यों थीं?

रानू मंडल सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ में बतौर मेहमान पहुंचीं, जहां उन्होंने अपनी आपबीती बताई। शो को होस्ट कर रहे जय भानुशाली ने रानू से पूछा- ‘आप रेलवे स्टेशन पर क्यों गा रही थीं?’

रानू मंडल बताती हैं कि ‘मैं रेलवे स्टेशन पर इसलिए गाना गाती थीं क्योंकि मेरे पास रहने के लिए घर नहीं है, मैं गाना गाकर पेट भरती थी, गाना गाने के बाद किसी ने बिस्कुट दिया या किसी ने कुछ खाना दिया, या किसी ने मुझे रुपये दिए’। शो में रानू ने जज हिमेश रेशमिया, अलका याज्ञनिक और जावेद अली के सामने अपनी कला का जौहर भी दिखाया।स्टेशन पर गाते हुए रानू को कईयों ने सुना लेकिन अक्सर लोग उन्हें अनदेखा कर देते थे। ऐसे ही एक दिन रानू गाना गा रही थीं तभी वहां एतींद्र चक्रवर्ती (Atindra Chakraborty) नाम के शख्स ने उनका वीडियो बना लिया। एतींद्र ने यह वीडियो अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर किया। बस फिर तो जो हुआ वो सब जानते हैं। 

हिमेश रेशमिया ने दिया ब्रेक:

 हिमेश ने जब रानू का सिंगिंग वीडियो देखा तो वह उनके कायल हो गए। अब उन्होंने रानू से अपनी अपकमिंग फिल्म हैप्पी हार्डी एंड हीर के लिए एक गाना रिकॉर्ड करवा लिया है। हिमेश ने रिकॉर्डिंग का एक वीडियो भी इन्स्टाग्राम पर शेयर किया है। इस वीडियो में रानू तेरी मेरी कहानी गाने को रिकॉर्ड करती नजर आ रही हैं और हिमेश उन्हें चियर करते दिख रहे हैं।

हिमेश ने कहा सपने पूरे होते हैं: 

हिमेश ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, हैप्पी हार्डी एंड हीर के लिए तेरी मेरी कहानी गाना बहुत ही टैलेंटेड रानू मंडल के साथ रिकॉर्ड कर रहा हूं।उनकी आवाज़ गज़ब है, आपके सभी सपने पूरे हो सकते हैं अगर आपमें उन्हें पूरा करने का जूनून हो, आपके प्यार और सपोर्ट का शुक्रिया।

रियलटी शो से भी मिला ऑफर: 

रानू को मुंबई में एक रियलिटी शो में गाने का ऑफर मिला है। साथ ही कंपनी ने रानू के कम्प्लीट मेकओवर का खर्चा भी उठाया है। सैलून में हेयरस्टाइलिस्ट के साथ रानू के फोटोज-वीडियो वायरल हो रहे हैं। रानू मंडल की जिंदगी काफी कष्ट से गुजरी है। उनकी शादी मुंबई में ही बाबुल मंडल से हुई थी। पति के देहांत के बाद वो अपने घर रानाघाट लौट गई थी। यहां स्टेशन और ट्रेनों में गाने गाकर अपना पेट पालती थीं। रानू को कोलकाता, केरल और बांग्लादेश से भी सिंगिंग ऑफर मिले हैं।

ऑफरों की लग गई झड़ी – 

वीडियो वायरल होने के बाद रानू को रेडियो चैनल्स, फिल्म प्रोडक्शन हाउस, बंगाल के लोकल क्लबों और केरल के एक लोकहितकारी संगठन से गाने के लिए कई ऑफर आए। इसके अलावा एक बंगाली बैंड में भी उनसे स्टेज शो के लिए संपर्क किया है। अतींद्र चक्रवर्ती ने बताया कि इस माह रानू स्टेज पर गाती हुई भी दिख सकती हैं। रानू को मुंबई में एक रियलिटी शो में भी गाने का ऑफर मिला है। रानू को कोलकाता, केरल, मुंबई के साथ-साथ बांग्लादेश से भी गाने के ऑफर मिले हैं।

… तब नहीं दिया था किसी ने ध्यान

बीते साल के अक्टूबर माह में भी रानू के पड़ोसी तपन दास ने भी उनके गाने का एक विडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। तब उनकी आवाज पर किसी का ज्यादा ध्यान नहीं गया था, लेकिन अब बहुत से प्रोड्यूसर्स दास के भी संपर्क में हैं। दास फिलहाल, रानू के कुछ दस्तावेज इकट्ठा करने में लगे हैं ताकि उनका बैंक अकाउंट खोला जा सके।

शौहरत आयी तो इस गरीब मां को छोड़ कर जा चुकी बेटी भी दौड़ी चली आयी –

बात कूछ ऐसी है कि रानू और उनकी बेटी बीते 10 साल अलग रह रहे थे।सोशल मीडिया पर नजर आने वाले वीडियोज में बताया जा रहा है कि रानू की बेटी ने उनके लुक्स के चलते उन्हें छोड़ दिया था लेकिन जैसे रानू की बॉलीवुड में एंट्री हुई रानू की बेटी उनके पास दौड़ी चली आई. बेटी के आने से रानू अब खुशी से फूले नहीं समा रहीं. रानू ने कहा- ‘यह मेरी दूसरी जिंदगी है और अब मैं इसे बेहतर बनाने की कोशिश करूंगी।’

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x