पुलवामा का बदला: नापाक पाक में ‘ऐयर स्ट्राइक’, जैश के टेरर कैम्प तबाह-

  • पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर भारत ने बड़ी कार्रवाई कर दी है। सूत्रों के मुताबिक तीन सौ आतंकी ढ़ेर हुये हैं। 
  • भारत ने मंगलवार को तड़के 3.30 बजे पीओके में बड़ी कार्रवाई कर दी।
  • आतंकी संगठन जैश के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है।
  • भारत ने एयर स्ट्राइक किया है।
  • भारतीय वायु सेना ने पीओके में घुसकर जैश-के ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया।

नई दिल्ली। 

जम्मू—कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर भारत ने बड़ी कार्रवाई कर दी है। भारत ने मंगलवार को तड़के 3.30 बजे पीओके में बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन जैश के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है। इस बार भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक नहीं बल्कि एयर स्ट्राइक किया है।

भारतीय वायु सेना ने पीओके में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को नेस्तानाबूद कर दिया है। जानकारी के अनुसार भारतीय वायु सेना ने बालाकोट व चिकोटी में अजहर मसूद के आतंकी ठिकाने हुए तबाह किया है। इसके साथ ही मुजफ्फराबाद में भी आतंकी लॉंच पैड किए तबाह किए गए हैं। इस भारतीय स्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद का एल्फा कंट्रोल रूम 3 नष्ट हो गया है। वहीं, पाकिस्तान ने भी भारत की ओर हुई इस एयर स्ट्राइक का वीडियो जारी किया है।

आपको बता दें कि सरकार और सेना द्वारा अभी इस बात की अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इसलिए पत्रिका न्यूज इस दावे की पुष्टि नहीं करता।एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वायु सेना ने आतंकी कैंपों पर 1000 किलोग्राम का बम गिराए हैं। इससे कई आतंकी ठिकानों के लॉंच पैड तबाह हो गए हैं। वायु सेना ने इस मिशन को अंजाम 12 मिराज-200 विमानों के माध्यम से किया। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत की ओर से यह अब तक की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

आपको बता दें कि पुलवामा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ काफिले पर हमला करते हुए एक बस को बम से उड़ा दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे, जबकि इतने ही जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना को आदिल डार नाम के जैश आतंकी ने अंजाम दिया था।

गीदड़ आतंकी आदिल 200 किलो विस्फोटक से लदी कार को लेकर सीआरपीएफ के काफिले में जा घुसा था। जिसके बाद उसने जवानों की एक बस को टक्कर मार उसको उड़ा दिया था। घटना के बाद देश में आतंक और पाकिस्तान को लेकर भारी आक्रोश फैल गया था।

देशवासी मोदी सरकार पर हमले को लेकर तुरंत कार्रवाई करने का दबाव बना रहे थे। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने भी पुलवामा हमले का बदला लेना का संकेत पहले ही दे दिया था और उन्होंने जो देशवासियों से वादा किया वह निभा भी दिया। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *