सर्वे में कांग्रेस भारी : टिकट को लेकर मची होड़


अधिकतर चुनावी सर्वे में कांग्रेस पार्टी को आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान है।ऐसे में पार्टी इस बात को लेकर चिंतित है कि कहीं बागी नेताओं की वजह से उसे चुनाव में नुकसान न उठाना पड़े। 

  राजस्थान कांग्रेस चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि चुनाव में उम्मीदवार के जीत दर्ज कर पाने क्षमता ही टिकट बंटवारे का आधार होगी। जो महिलाएं जीत दर्ज कर सकती हैं उन्हें भी टिकट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे मगर टिकट बंटवारे के दौरान पार्टी को मिले सुझावों पर भी गौर किया जाएगा। 

टिकट दावेदारों को बुलाया जा सकता है दिल्ली 
सूत्रों के अनुसार टिकट बंटवारे की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए टिकट की चाह रखने वाले उम्मीदवारों को दिल्ली के पार्टी मुख्यालय पर भी बुलाया जा सकता है।

उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया अब आख़िरी दौर में है। कांग्रेस पार्टी ने लगभग 100 सीटों पर उम्मीदवारों का चयन कर लिया है. इसमें बाहरी नेताओं को भी तवज्जो दी गई है. पार्टी ने 45 मौजूदा विधायकों को भी फिर से मौका देने का निर्णय लिया है। 

 बता दें कि 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 7 दिसंबर को होगा। चुनावी सर्वे की मानें तो राजस्थान में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने  का अनुमान है जबकि मध्यप्रदेश में कांग्रेस-बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर होने की संभावना है।मतगणना 11 दिसंबर को होगी। 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x