नेताजी को गुंडा कहने वाली पार्टी से भतीजे ने किया गठबंधन

प्रगतिशील  समाजवादी पार्टी  को चुनाव आयोग द्वारा  चुनाव चिन्ह चाभी  आवंटित करने के बाद  पूर्वांचल के  जनपद चंदौली की सकलडीहा से  राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल ने  चुनावी समर का बिगुल फूंक दिया ।सकलडीहा इंटर कॉलेज के मैदान में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) व बहुजन मुक्ति पार्टी की सांझा रैली बुधवार को दोनों पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में हुई पहली रैली में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव  ने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी सहित भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए  कहा कि जिस बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष हमें कहती है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) भाजपा की बी टीम है मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि तीन बार किसके समर्थन से मुख्यमंत्री बनी मैं तो भाजपा का हमेशा से विरोध करते आ रहा हूं और करता रहूंगा।  उन्होंने समाजवादी पार्टी में महासचिव रामगोपाल यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि रामगोपाल यादव की वजह से समाजवादी पार्टी खत्म हो जाएगी क्योंकि समाजवादी पार्टी चाटूकारों और चुगुलखोरो की पार्टी बनकर रह गई है उन्होंने कहा कि जब मैं और नेताजी पार्टी के लिए मिलकर काम करते थे तो 2012में विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के कुल 232 विधायक चुने गए थे लेकिन जब अखिलेश यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया तो मात्र 47 विधायक ही चुनाव जीत पाये। उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी टिकट 15करोड़ रुपए में बेचती है तो वहीं अखिलेश चाटुकार और दलालों से घिर गए हैं ।गठबंधन लोगों को भ्रमित करने वाला है । मायावती नेता जी मुलायम सिंह यादव और हमें गुंडा और कार्यकर्ताओं को गुंडों की संज्ञा देती थी। उन्होंने समाजवादी पार्टी से गठबंधन कर लिया है उन्होंने कहा कि हमारी तीन प्रभुत्व मांगे हैं।

ईवीएम मशीन से चुनाव होना बंद हो, दूसरा कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली कराना ,तीसरी पुराने संविदा कर्मियों को परमानेन्ट किया जाए।  इसकी शिवपाल ने मांग की। उन्होनेे ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम यह सब मांगे पूरा करेंगे । राजनीति हम नेता जी मुलायम सिंह यादव से सीखी है और जो नेताजी कहते थे वो करते थे।

शिवपाल यादव ने खाद, बीज, रसोई गैस, बिजली सहित सभी चीजों पर महंगाई की बात दोहराते हुए भाजपा सरकार को हटाने की बात जनता से कही। वहीं बहुजन मुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीएल मातंग ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) और बहुजन मुक्ति पार्टी का गठबंधन हो चुका है। हम लोग प्रदेश की सभी 80लोकसभा सीटों पर साझा रैली करते हुए केंद्र की जनविरोधी भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ फेंकेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शादाब फातिमा, प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल लोदी, पूर्व मंत्री रिबु श्रीवास्तव, मंडल अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष पारसनाथ यादव, हिमांशु सिंह, वीरेंद्र चौहान, शिवपूजन मौर्य, सहित तमाम लोग शामिल रहे।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x