चन्दौली में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 7

सच की दस्तक न्यूज़ डेस्क चन्दौली

जहां एक तरफ लॉकडाउन 3.0 रविवार17 मई को समाप्त हो रहा है वही जनपद चन्दौली में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा लगातार हो रहा है ।सरकारी आंकड़े के अनुसार शनिवार की रात्रि तक जनपद में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।सूत्रों की माने तो ये आंकड़े आने वाले दिनों में बढ़ भी सकते है।इसका मुख्य कारण प्रवासी राज्यों से लोग चन्दौली आ रहे है।
जानकारी हो कि 12 मई तक कोरोना पॉजिटिव का एक भी मरीज नही था लेकिन 13 मई को पहला केस नियामताबाद विकास खण्ड के दीनदयाल उपाध्याय तहसील अंतर्गत ग्राम मैनुद्दीनपुर में मिला था जो मुम्बई से 11मई को ऑटो रिक्शा से लौटा था उस व्यक्ति की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली थी। यह व्यक्ति 11 मई को ऑटो रिक्शा से मुम्बई से आया था जिसका सैम्पल जांच हेतु भेजा गया था। 13 मई को उसकी रिपोर्ट आई थी।रिपोर्ट आते ही मैनुद्दीनपुर ग्राम को हॉटस्पॉट घोषित किया था। उसके बाद जनपद में 15 मई को जो रिपोर्ट आई उसके अनुसार 2 व्यक्तियों की रिर्पोट पाॅजटीव आई ।ये भी मुम्बई महाराष्ट्र से आटो एवं स्कूटी द्वारा आये थे इन व्यक्तियों का जाॅच हेतु नमूना दिनांक 12 मई को लिया गया था। ये दोनों क्रमशः ग्राम बरंगा, ब्लाक/तहसील सकलडीहा व ग्राम बिसौरी, ब्लाक सदर चन्दौली के है। इसके उपरांत शनिवार को जो जांच रिपोर्ट आई उसके अनुसार

4 व्यक्तियों की रिर्पोट पाॅजटीव आया है । इन सभी का नमूना दिनांक 13 मई को जांच हेतु लिया गया था। मुम्बई महाराष्ट्र द्वारा आये 3 व्यक्ति क्रमशः ग्राम-बेन/ब्लाक-शहाबगंज, ग्राम-दोहरी कला इलिया/ब्लाक-शहाबगंज, ग्राम-जसुरी/ब्लाक-चन्दौली, के है एवं 1 व्यक्ति गुरूग्राम से आया था जो ग्राम-रघुनाथपुर/ब्लाक-चन्दौली/थाना बुबरी का है। इन सभी के सम्पर्क में आये व्यक्तियों की कान्टैक्ट ट्रेसिंग कर अग्रेतर कार्यवाही की जा रहीं है। इसके अतिरिक्त 1 पॉजिटिव रिपोर्ट जनपद मिर्जापुर के ग्राम-जफलपुरा/ब्लाक-जमालपुर के व्यक्ति का है जो मुम्बई महाराष्ट्र से आया है। इस प्रकार कोरोना पॉजिटिव लोगो की संख्या 7 हो गयी है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x