रेल क्वार्टरों का होगा जीर्णोद्धार :- सोनू कुमार

सच की दस्तक न्यूज़ डेस्क चन्दौली

कोरोना की गति धीमी पड़ते ही अब रेलवे ने अवसंरचना एवं विकास की गति को तेज कर दिया है।पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के रेल प्रशासन ने रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ अपने रेलकर्मियों के भी सर्वागीण विकास के लिए कटिबद्ध नजर आ रही है।
रेलवे से मान्यता प्राप्त एक मात्र रेल संग़ठन ईस्ट सेन्ट्रल कर्मचारी युनियन डेहरी के साथ अनौपचारिक बैठक में भारतीय रेल इंजीनियरिंग सेवा 2016 बैच के तेजतर्रार अधिकारी व पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के सहायक मंडल अभियंता दो सोनू कुमार ने कहा कि भभूआ, कुदरा एवं पुसौली के सभी रेल आवासों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। कुछ रेल कोलनीयो में कार्य चल रहे हैं और बाकी बच्चे सभी आवासों का सर्व कर प्राथमिकता के आधार पर काम शुरू कर दिया जाएगा। तथा इन आवासों में जरूरत के सभी संसाधन मुहैया कराने के लिए कवायद तेजी से शुरू कर दी गई है।
उन्होंने ईसीआरकेयू डेहरी शाखा के द्वारा रेलकर्मियों के हित में उठाये गये कुदरा,भभूआ एव पुसौली के सभी क्वार्टरोका मरम्मती तथा सौन्दीकरण,इंजीनियरिंग विभाग में लंबित पड़े बैंचिंग ऑफ स्टेज का लाभ देने,कुछ रेलकर्मियों के हाऊस रेंट एलाउंस, रेलकर्मियों के लिए स्पेशल साईकिल स्टैंड का निर्माण, सहित सभी पंद्रह बिंदुओं पर अमल करते हुए कहा कि बहुत जल्द सभी कार्य पूर्ण किए जाऐगे तथा रेलकर्मियों के चेहरे पर शिकन नहीं आने दी जाएगी। यूनियन के सकारात्मक सहयोग के बदौलत रेलकर्मियों के सर्वागीण विकास के लिए रेल प्रशासन कटिबद्ध है।
इस बैठक में सहायक मंडल अभियंता डीडीयू 2 के आलावा ईसीआरकेयू उपाध्यक्ष वीरेन्द्र पासवान, सचिव एस पी सिंह,सहायक सचिव रमेश चंद्रा,कार्यकारी अध्यक्ष विजय बहादुर एवं कोषाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार शामिल थे।

Sach ki Dastak

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
IQBAL
1 year ago

It is a good step to take care of the railway employees. They deserve it.
Highly appreciated effort.

1
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x