स्वीप आईकॉराकेश रौशन को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

सच की दस्तक न्यूज डेस्क चन्दौली

12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राज्यपाल के हाथों लख़नऊ में होने वाले थे पुरस्कृत।

पीडीडीयू नगर*। 12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मंगलवार को जिलाधिकारी चन्दौली संजीव सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जिले के स्वीप आईकॉन राकेश यादव रौशन को प्रमाण पत्र एवं बुके प्रदान कर सम्मानित किया। राकेश रौशन का चयन राज्य स्तर पर भारत निर्वाचन आयोग के ‘बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड’ के लिए किया गया है।
मालूम हो कि प्रदेश के 75 जिलों में चन्दौली के स्वीप आईकॉन के रूप में राकेश रौशन को भारत निर्वाचन आयोग के अति प्रतिष्ठित ‘बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड 2021’ के लिए चयनित किया गया है। किंतु कोविड-19 को देखते हुए पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम लखनऊ में नहीं किया गया। यह पुरस्कार अलग से आयोग द्वारा जिले में भेजा जाएगा, जिसे जिलाधिकारी चन्दौली द्वारा राकेश रौशन को प्रदान किया जाएगा। राकेश रौशन द्वारा विधानसभा चुनाव 2017, लोकसभा चुनाव 2019 एवं विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान 2022 में जिले भर के मतदाताओं को विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा जागरूक करने और जिले का मतदान प्रतिशत बढ़वाने, नए मतदाताओं के नाम जोड़ने, संशोधन करने, विलोपन करने आदि के कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी की गई।
जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा कि यह प्रतिष्ठित पुरस्कार मिलने से जिले की गरिमा में वृद्धि हुई है। राकेश रौशन ने कहा कि यह पुरस्कार मुझे नहीं चन्दौली की जनता को मिला है, जिन्होंने जिले का मतदान प्रतिशत बढ़ाने में अपना सहयोग दिया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा दिव्यांग विद्यालय सम्मान, जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज और महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं सहित एडुलिडर्स टीम के सचिन सिंह, निशा सिंह, अरविंद कुमार सिंह और विभिन्न तहसीलों के बीएलओ को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, डीआईओएस रविन्द्र सिंह, जिला बचत अधिकारी रविन्द्र प्रताप, जिला दिव्यांग अधिकारी राजेश नायक, एसडीएम सदर अविनाश कुमार, जिला बंदोबस्त अधिकारी रविन्द्र सिंह, डीपी सिंह, भैयालाल, एसएस त्रिपाठी, जियुत लाल, शावेज़ सहित विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x