मंदिर निर्माण के लिए बच्चों ने भेंट की अपनी गुल्लक

सच की दस्तक न्यूज डेस्क चन्दौली

राम की मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। उसी के तहत नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अपने गुल्लक से पैसे राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांतीय प्रचारक रमेश को भेंट की।
सच की दस्तक को मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की प्रातः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा भगवान श्री राम के अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि कार्यक्रम चलाया जा रहा था ।उसी के तहत कैलाशपुरी के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भी मंदिर निर्माण में अपना अंशदान देते हुए गुल्लक तक तोड़ डाली और जितने भी पैसे गुल्लक में रखे थे उसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांतीय प्रचारक को दे दिया ।
इस संबंध में बच्चों ने बताया कि जब हमारे माता-पिता भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए दान दे दान दे रहे हैं तो हम बच्चें भी उत्सुक थे कि हमारे पैसे से भी मंदिर निर्माण हो इसलिए हम लोग ने अपने अभिभावकों से जिद्द करके गुल्लक का पैसा समर्पण निधि में देने आए हैं। हमें कोई गम नहीं कि मेरे पैसे चले गए ।माता-पिता से पुनः एक एक पैसे लेकर गुल्लक को भर देंगे।लेकिन हमारा सौभाग्य है कि हम लोगों ने भी मंदिर निर्माण में अपना अंशदान दिया है ।
इस कार्यक्रम में प्रांतीय प्रचारक रमेश जी ने कहा कि यह देखा जाता रहा है कि जब देश के उद्योगपति द्वारा मंदिर निर्माण कराया जाता है तब उसका उनके नाम पर रखा जाता है जैसे बिरला मंदिर । लेकिन भगवान श्री राम का जो अयोध्या में मंदिर बन रहा है वह कोई उद्योगपति नहीं बना रहा बल्कि एक एक भारतवासी अपना अंशदान कर रहा है ।जिसके कारण यह जन जन का प्रभु राम का मंदिर होगा।
इस अवसर पर आरएसएस के जिला संघचालक राम पोद्दार , नगर प्रचारक, नगर कार्यवाह भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह,अशोक सैनी, नगर अध्यक्ष आलोक वरुण सहित काफी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x