ड्राई क्लीनेक्स में लगी आग लाखों का कपड़ा जलकर स्वाहा

सच की दस्तक डिजिटल डेस्क चन्दौली

जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के बाजार के उत्तरी पटरी  पर स्थित ड्राई क्लीनेक्स  दुकान में गुरुवार की सुबह शार्ट सर्किट से आग लग गई जिससे उसमें रखा हुआ  लाखों रुपये कपड़ा जलकर खाक हो गया।

 जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह  अविनाश मलिक की दुकान ड्राई क्लीनेक्स में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई । आग की लपटें देख आस पास  के लोग  आग बुझाने का प्रयास करने लगे। लेकिन आग बुझना तो दूर आग फैलता चला गया।  देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।
 तब मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गयी  तथा विद्युत उप केंद्र से  लाइट को कटवा दिया गया।
 सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने का प्रयास तुरंत  चालू किया लेकिन आग के विकराल रूप को देखते हुए दमकल की तीन गाड़ियों को बुलाना पड़ा अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया । उस दौरान फायर ब्रिगेड द्वारा पोम का प्रयोग न किया जाना चर्चा का विषय बना रहा।
 सूचना मिलते ही मौके पर उपजिलाधिकारी भी पहुंच गए इसके अलावा भाजपा के नेता भी वहां पहुंचे ।
इस संबंध में दुकान स्वामी ने बताया कि दुकान में लाखों का कपड़ा रखा था वह एक एक करके पूरी तरह जलकर स्वाहा हो गया कुछ नहीं बचा है ।
इस संबंध में उप जिलाधिकारी से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि इस केस में  अहेतुक सहायता तो नहीं पहुंचाई जा सकती क्योंकि दुकान का यदि इंसुरेंस होगा तो उन्हें उसका लाभ जरूर मिल सकता है।
 लेकिन नुकसान ज्यादा हुआ है और इसमें रखे कपड़े जल गए हैं इसके सहायता के लिए कोई सरकारी प्रावधान नहीं है ।वहीं भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष कृषि किसान मोर्चा के राणा प्रताप सिंह ने कहा कि हर संभव से तरीके से दुकान स्वामी को सहायता देने का कार्य भारतीय जनता पार्टी करेगी।

Sach ki Dastak

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x