सोनभद्रः ओबरा थर्मल पावर प्लांट में लगी भीषण आग –

ओबरा थर्मल पावर प्लांट में लगी भीषण आग बेहोश हुआ सीआईएसएफ का जवान –


यूपी में सोनभद्र के ओबरा तापीय परियोजना प्लांट में रविवार की सुबह करीब चार बजे भीषण आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे भयावह रूप ले लिया। आग लगने के कारण अन्य इकाइयां भी चपेट में आ गईं।

इसकी जानकारी मिलते ही परियोजना के अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं घटनास्थल पर सात फायर बिग्रेड के वाहनों से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। धुएं के गुबार और अंधेरा होने के कारण आग बुझाने में समस्या हो रही है।

आग बुझाने के दौरान सीआईएसएफ का एक जवान धुएं के कारण बेहोश हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं आधा दर्जन एम्बुलेंस पावर हाउस में पहुंची। मीडिया को बाहर रोक दिया गया।

उधर घटना की सूचना पाकर डीएम, एसपी, सीडीओ, एडीएम, एसडीएम समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। आग से करोड़ों रूपये के नुकसान की आशंका है। बता दें कि इस पावर प्लांट से उत्तर प्रदेश के साथ ही बिहार व झारखंड को बिजली दी जाती हैै।

सोनभद्र के डीएम अमित कुमार सिंह का कहना है कि काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया है। केबिल में लगी आग को बुझाने का प्रयास जारी है। जिले भर से मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझा रही हैं। आग किन कारणों से लगी है, इसका सिर्फ कयास ही लगाया जा रहा है। क्योंकि अभी अन्दर जाना संभव नहीं है। आग से नौ, 10 और 11वीं इकाइयां बंद हैं।

बता दें कि ओबरा परियोजना के बीटीपीएस की केबिल गैलरी में पहले भी आग लग चुकी है। उस दौरान आग से परियोजना की नौ, 10 और 11वीं इकाई पूरी तरह से जल कर खाक हो गई थी। आग लगने के कारणों की जांच के लिए कमेटी भी गठित हुई थी लेकिन परीणाम नहीं निकला।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x