Sports :गोरबी और नौढ़िया के स्कूल बने ब्लॉक-बी सीएसआर ग्रामीण खेल प्रतियोगिता के विजेता-

सिंगरौली, सच की दस्तक न्यूज़।


● दो दिवसीय प्रतियोगिता में लगभग 500 ग्रामीण विद्यार्थियों ने भाग लिया-


नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के ब्लॉक-बी क्षेत्र ने अपने निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) कार्यक्रम के तहत सोमवार और मंगलवार को दो दिवसीय विद्यालयीन सीएसआर ग्रामीण खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया। ब्लॉक-बी आवासीय परिसर स्थित फुटबॉल स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में शासकीय उच्चतर मध्यमिक विद्यालय, गोरबी और जूनियर वर्ग में सरस्वती शिशु मंदिर, नौढ़िया ने टीम चैंपियनशिप का खिताब जीता। मंगलवार को आयोजित प्रतियोगिता के समापन समारोह में ब्लॉक-बी क्षेत्र के महाप्रबंधक आर• बी• प्रसाद बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री प्रसाद ने कहा कि सभी विद्यार्थियों को खेल-कूद में नियमित रूप से भाग लेना चाहिए, क्योंकि खेलों से बच्चों के संपूर्ण मानसिक एवं शारीरिक विकास के साथ उनमें अनुशासन एवं टीम-भावना से काम करने जैसे गुण भी विकसित होते हैं। श्री प्रसाद ने जानकारी दी कि ब्लॉक-बी क्षेत्र स्थानीय ग्रामीण युवाओं के लिए इस प्रकार की और भी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करेगा।

दो दिवसीय प्रतियोगिता में ब्लॉक-बी परिक्षेत्र के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोरबी, शासकीय माध्यमिक विद्यालय सोलंग, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पडरी, शासकीय उच्चतर विद्यालय करैला, राजर्षि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नौढ़िया, शासकीय हाईस्कूल गोंदवाली, और सरस्वती शिशु मंदिर नौढ़िया के लगभग 500 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में कबड्डी, खो-खो, वॉलिबॉल, रस्सा-कसी और एथलेटिक्स की विभिन्न स्पर्धाओं का आयोजन किया गया, जिनमें विद्यार्थियों ने बेहद उत्साह के साथ भाग लिया। 

समापन समारोह में सभी प्रतिभागी विद्यालयों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए उन्हें ब्लॉक-बी क्षेत्र की ओर से खेल सामग्री भी दी गई, जिसमें क्रिकेट बैट, स्टंप, हेलमेट, पैड एवं बॉल, बैडमिंटन रैकेट एवं शटल, कैरम बोर्ड, फुटबॉल, वॉलिबॉल और स्किपिंग रोप जैसी सामग्री शामिल थी। साथ ही, विजेता खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स टी-शर्ट भी दी गईं। 

समापन समारोह में ब्लॉक-बी क्षेत्र के परियोजना अधिकारी के• पी• दत्ता, स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) सुनील कुमार तिवारी एवं सभी विभागाध्यक्ष, प्रतियोगिता का आयोजन करने वाली ब्लॉक-बी क्षेत्र के कार्मिक एवं सीएसआर विभाग की पूरी टीम एवं स्थानीय जन-प्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में ब्लॉक-बी क्षेत्र के अधिकारी-कर्मचारी, श्रमिक संघों के प्रतिनिधि, प्रतिभागी विद्यालयों के अध्यापक-अध्यापिका और स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x