एनसीसी के नेतृत्व में चला सतर्कता जागरूकता अभियान

 

खबर चन्दौली से

91 यूपी बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में सतर्कता जागरुकता सप्ताह के तहत शनिवार को जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें लोगो को भ्रष्टाचार से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक किया गया।
इस मौके पर मुख्य अधिकारी मेजर अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार एक बीमारी की तरह है। आज भारत देश में भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ रहा है। इसकी जड़े तेजी से फैल रही है। यदि समय रहते इसे नहीं रोका गया तो यह पूरे देश को अपनी चपेट में ले लेगा। भ्रष्टाचार का प्रभाव अत्यंत व्यापक है। इसे उक्त कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक करके ही समाप्त किया जा सकता है। कहा कि एक समृद्ध भारत का निर्माण तभी संभव है जब हमारा देश भ्रष्टाचार मुक्त हो। जब कोई व्यक्ति न्याय व्यवस्था के मान्य नियमों के विरूद्ध जाकर अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए गलत आचरण करने लगता है तो वह व्यक्ति भ्रष्टाचारी कहलाता है। छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी नैतिक व नैसर्गिक जिम्मेदारी अध्ययन के कार्यों को कुशलतापूर्वक पूर्ण करना है। परंतु बहुआयामी छात्र उक्त कार्य औचित्यपूर्ण ढंग से नहीं करते है। यह भी अप्रत्यक्ष रूप से भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है। आप देश के भावी कर्णधार है, आपकी ईमानदारी ही देश को शीर्ष पटल पर स्थापित कर सकती।
इस मौके पर सूबेदार मेजर दीपेन्द्र आले, सूबेदार केसर सिंह, नित्यानंद सिंह, सुरेश एक्का, हवलदार राकेश पाल, ओमकार थापा, मान सिंह, सूर्य राम, सत्रुघ्न सिंह, एमपी सिंह, जेपी राय समेत आदि लोग उपस्थित थे।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x