कम पैसे में बेहतर इलाज देगा तेजू डेंटल क्लिनिक

सच की दस्तक डेस्क

दांत शरीर का अनमोल भाग है। उसकी देखरेख करना हमारी जिम्मेदारी होती है विशेषकर बच्चों के दांत तो काफी महत्वपूर्ण होते हैं ।उसका ध्यान विशेष तौर पर माता पिता को रखना चाहिए। उक्त बातें पंडित दीनदयाल नगर स्थित रवि नगर में तेजू डेंटल क्लिनिक के उद्घाटन के अवसर पर डॉ प्रभात रंजन व डॉ ज्योति रंजन दंत विशेषज्ञ चिकित्सकों ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा।

डॉ प्रभात ने कहा कि बच्चे दांत की सफाई ठीक से नहीं कर पाते। भोजन के कण दांतों में चिपके ही रह जाते हैं जो बाढ़ में सड़न पैदा करते हैं। यह सड़न दांतों के जड़  तक चले जाते है । जिससे जरूरत से पहले ही बच्चों के दांत निकालने पड़ते हैं ।ऐसे में जब दूसरी बार उनके स्वाभाविक दांत निकलते हैं तो निर्धारित जगह से थोड़े इधर उधर यह स्थिति ले लेते हैं। जिससे नए निकलने वाले दांत टेढ़े मेढ़े हो जाते हैं।

नए दांत के सवाल के जवाब में डॉ प्रभात रंजन ने कहा कि बदलती हुए परिवेश में वास्तविक दांत की तुलना नए कृत्रिम दांतों से नहीं की जा सकती।  इतना जरूर है कि कृत्रिम  दांत मजबूती की तुलना में वास्तविक दांत से कम नहीं होते हैं। वही एक प्रश्न के जवाब में डॉ ज्योति रंजन बताया कि हीलिंग को  फिल करने के लिए अब नए नए तरीके आ गए हैं। तेजू डेंटल क्लीनिक के माध्यम से हम लोग का प्रयास होगा कि कम पैसे में बेहतर इलाज नगर वासियों को उपलब्ध कराएं। रवि नगर स्थित तेजू डेंटल क्लिनिक का विधिवत उद्घाटन पूर्व सांसद चंदौली  राम किशुन यादव द्वारा किया गया।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x