रईस अहमद ढ़ेर, जो आतंकी बनने से पहले न्यूज पोर्टल का था ‘एडिटर इन चीफ’

जम्मू-कश्मीर में बुधवार (30 मार्च 2022) तड़के सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया।

विश्लेषण यह है कि मंथन यह करना होगा कि हमारी सरकारों को कश्मीर को बहुत सीरियस लेना होगा। हर फील्ड, हर कार्यालय, हर खेमे का ऑपरेशन करना होगा.. क्योंकि सबकुछ संदिग्ध दिख रहा है। इस बात को हल्के में नहीं लिया जा सकता कि आतंकी रईस अहमद, पत्रकार हुआ करता था। जब पत्रकार और आतंक का मिलन होगा तो सबकुछ स्वाहा हो जायेगा। बहुत गहन मंथन की जरूरत है और कश्मीर की कायदे से पड़ताल करने की आवश्यकता है वहां सीबीआई जांच और भी गुप्त ऐजेंसियों के द्वारा बहुत राज़ से पर्दा उठाना होगा। तभी कश्मीर से आतंक की जड़ों को उखाड़ कर नष्ट किया जा सकता है। हमें कश्मीर को हल्के में लेने की भूल न करें।

विस्तार से –

श्रीनगर में हुए इस मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान रईस अहमद भट के तौर पर हुई है। वह कभी पत्रकार हुआ करता था। ‘वैली न्यूज सर्विस’ नामक वेबसाइट का वह एडिटर इन चीफ रहा था। एक अन्य घटना में बारामुला जिले के सोपोर में सीआरपीएफ के बंकर पर बुर्का में आए व्यक्ति ने पेट्रोल बम फेंका। यह घटना मंगलवार शाम की है और इसका वीडियो वायरल है।

रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीनगर के रैनावारी इलाके में मार गिराए गए आतंकियों के पास से हथियार भी मिले हैं। मुठभेड़ तब हुआ जब इलाके में पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन चला रही थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने बताया, “लश्कर ए तैयबा और टीआरएफ के दो स्थानीय आतंकियों को श्रीनगर एनकाउंटर में मार गिराया गया है। दोनों आम लोगों की हत्याओं में शामिल रहे हैं।”

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों का आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन ..

पुलिस अधिकारी ने कहा, “मारे गए आतंकियों में से एक रईस अहमद भट आतंकी बनने से पहले एक पत्रकार था और अनंतनाग जिले में ‘वैली न्यूज सर्विस’ नाम से एक ऑनलाइन पोर्टल चलाता था।” पुलिस ने उसका प्रेस पहचान पत्र भी जारी किया है। वहीं मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आतंकी हिलाल अह राह है। वह ‘सी’ कैटेगरी का आतंकी था और बिजबेहरा का रहने वाला था।

ANI
@ANI

Mar 30, 2022

Replying to @ANI

Two local terrorists of LeT/TRF killed in Srinagar encounter. Both were involved in several recent terror crimes including civilian killings: IGP Kashmir Vijay Kumar (File Pic)

Image

ANI
@ANI
J&K | Killed terrorist (Rayees Ahmad Bhat) was earlier a journalist & was running online news portal ‘ValleyNews Service’ in Anantnag. He had terrorist ranks in 2021. Two FIRs are already registered against him for terror crimes: Kashmir Zone Police (Pic credit: Police)

Image

1.2K
Reply
Share

सीआरपीएफ बंकर पर पेट्रोल बम से हमला

इससे पहले मंगलवार (29 मार्च 2022) को बारामुला जिले के सोपोर इलाके में शाम के वक्त एक मुख्य चौक पर बुर्का पहने एक संदिग्ध ने सीआरपीएफ बंकर पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

ये घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई। जाँच एजेंसी इलाके का घेराव कर सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। वैसे सीसीटीवी फुटेज से यह स्पष्ट नहीं हो रहा कि बुर्के में हमला करने वाला पुरुष था या महिला।

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि पूर्व पत्रकार की संलिप्तता मीडिया के दुरुपयोग का एक स्पष्ट मामला है। मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान बिजबेहरा निवासी हिलाल अहमद रहम के रूप में हुई है। हिलाल भी ‘सी’ कैटेगरी का आतंकवादी था।आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि दोनों नागरिक हत्याओं सहित कई हालिया आतंकी अपराधों में शामिल थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

बता दें कि सुरक्षा बलों ने इस महीने कश्मीर में नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकवादियों को मार गिराया है।

Sach ki Dastak

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x