‘द रेड लैंड’ वेब फ़िल्म जो दो जातियों के बीच में गैंगवार की रियल स्टोरी

वर्तमान समय में जातिवाद हावी है और किस प्रकार एक मजदूर एक-एक पैसे के लिए भटकता है और वही दबंग उसकी भूमि पर कब्जा कर लेता है इसके लिए वह गरीब को हर मुमकिन प्रयास करता है कि वह उसके झांसे में आ जाए ,नहीं तो दबंगई पूर्वक उसकी जमीन हड़प ली जाए। इस पर आधारित दी रेड लैंड पारिवारिक पिक्चर है।

उक्त बातें इस फिल्म के डायरेक्टर विवेक श्रीवास्तव ने मुगलसराय स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर स्थित आईपी मॉल में वेब पिक्चर की प्रमोशन के अवसर पर कहा।

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि इस फिल्म के माध्यम से एक संदेश देने का प्रयास है की अभी भी नेताओं की मदद से दबंग समाज पर हावी है। उसके लिए दबा कुचला समाज संघर्षरत है लेकिन विजय सत्य की ही होती है। श्री श्रीवास्तव ने बताया कि दी रेड लैंड फिल्म की पूरी शूटिंग भारत की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी में हुई है ।

उदय प्रताप स्वायत्तशासी महाविद्यालय सहित बनारस की घाटों पर इनकी शूटिंग की गई है। इसमें मुख्य भूमिका अनिरुद्ध सिंह की है जो दबंग के रोल में दिखाई दे रहे हैं।
फ़िल्म में माफिया बने अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि उनकी नई फिल्म *द रेड लैंड* जो दो जातियों के बीच में गैंग के रूप में दिखाई गई है जिनको लड़ा कर माफिया से भू-माफिया के बाद नेता बने लोगों ने राजनीति में भी उसका फायदा लेने का काम किया है।

फिल्म लगभग तीन करोड़ में बनी है बताया कि मुझे माफिया का रोल लेने में कोई दिक्कत नहीं हुई क्योंकि मैं पुलिस विभाग में रहने के कारण माफिया राजनीतिज्ञ लोगों का सामना करना पड़ता है । जिससे मुझे यह रोल निभाने में कोई दिक्कत नहीं हुई। यह फिल्म उत्तर प्रदेश के बनारस के एक कालेज कैंपस से शुरू होती है जहां दो छात्रों में आपसी झड़प के साथ दुश्मनी पैदा करती है ।

यही आगे चलकर गैंगवार में परिवर्तित होकर बड़ा रूप ले लेती है । फिल्म की हीरोइन बनी मिथुन चक्रवर्ती की बहू मदालसा शर्मा चक्रवर्ती ने बताया कि यह फिल्म समाज की आंखें खोलने का काम करेगी ।

ऐसा यह प्रयास किया गया उन्होंने बताया कि पूर्वांचल से जुड़ी होने के कारण महिलाओं को कई बंदिशों का सामना करना पड़ता है ।

फिल्मों के प्रमुख कलाकार बनारस के यशवीर सिंह ने बताया कि यह फिल्म काफी रोचक है इसे जनता ज्यादा से ज्यादा पसंद करेगी ।

दी रेड लैंड फ़िल्म निर्देशक से बात करते सच की दस्तक के सम्पादक

फिल्म के दयाशंकर पांडे को छोड़कर लगभग सभी कलाकार प्रमोशन के लिए आईपी मॉल पहुंचे थे इस दौरान अरविंद सिंह, अभिमन्यु सिंह, गोविंद नामदेव ,फ्लोरा सैनी ,मदालसा शर्मा चक्रवर्ती ,अरविंद सिंह, सान्या सिंह ,यशवीर सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x