जिनको जिनको उन्होंने नहीं बख्शा, वो सब साथ हो लिए –

कोलकाता, 19 जनवरी 2019, सच की दस्तक न्यूज़।

जिनको जिनको उन्होंने नहीं बख्शा, वो सब साथ हो लिए और फिर बन गया न्यू यूनाइटेड इंडिया।

अनेकता में एकता की बात की जा रही, सच्चे देशभक्त की दुहाई दी जा रही, उनको चोर और अपने को साधु परिभाषित की जा रही। उन्होंने ऐसा क्या कर दिया जिसकी तुलना आपने अंग्रेजों के अत्याचारों से ज्यादा कह दिया।

भारतवर्ष तो कल भी एक था, आज भी एक है और कल भी एक रहेगा। हमें एक बात आप बताएं कि गुलाब फूल के पौधे से सूरजमुखी कैसे उगाएंगे…! हमें राज्यों के आधार पर, भाषाओं के आधार पर, जातियों के आधार पर, धर्मो के आधार पर कौन बांटता है, क्या आप बताएंगे…!

आज कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में अगल अलग राज्यों के क्षेत्रिय राजनीतिक दलों के मठाधीशों व युवराजों का जमावड़ा हुआ।

यह आप और हम भी जानते हैं कि कोई भी राजनीतिक दल अपने विचारधारा को ही अपना मूल मानती है और उस पर अमल रहती हैं।

परन्तु अब ऐसा नहीं होने जा रहा, क्षेत्रिय दल अपने विचारधाराओं को दरकिनार कर के देश व संविधान को बचाने निकल पड़े है क्योंकि उनका मानना है कि अब देश और संविधान खतरे की दहलीज पर खड़ा हैं…! जी, इन लोगों ने ऐसा ही संदेश दिया लाखों लोगों की मौजूदगी में।

लाखों लोगों की ब्रिगेड परेड मैदान में मौजूदगी का श्रेय जाता है तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व पश्चिम बंगाल राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को।

उन्होंने ही इस मंच का आयोजन किया था। मंच पर मौजूद सभी दलों की तुलना में सबसे मजबूत दल भी तृणमूल कांग्रेस ही है। इसे इस महागठबंधन से बंगाल में न ही कोई फायदा या नुकसान होना है।

ममता बनर्जी अकेले ही इतनी मजबूत है कि किसी भी दल को चाहे क्षेत्रीय हो या राष्ट्रीय बंगाल की धरा पर धूल चटा सकती है।

आज की मजेदार बात यह रही कि सभी न्यू यूनाइटेड इंडिया के नेताओं ने देश व संविधान के खतरे को भांपते हुए भारतवर्ष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तानाशाह, चौकीदार चोर कहते हुए उन्हें …कुछ… नहीं कहा।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x