जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, मौके से हथियार, बारूद बरामद

श्रीनगर, एएनआइ। 

जम्मू कश्मीर के त्राल पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। हालांकि उनकी पहचान होनी अभी बाकी है। 

शुरुआती जानकारी के अनुसार, पुलवामा के त्राल में छिपे हुए आतंकियों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना पर फायरिंग की गई थी। इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह दक्षिणी कश्मीर जिले में त्राल के गुलशनपोरा इलाके में एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया।

दरअसल, उन्हें आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।उन्होंने कहा कि जब सेना का सर्च ऑपरेशन जारी था तब आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई थी। दोनों के बीच गोलीबारी की गई। गौरतलब है क ये मामला ऐसे वक्त सामने आया है जब कुलगाम में चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। खबरों के अनुसार, आतंकियों के साथ उस कार में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक उपअधीक्षक (डीएसपी) भी मौजूद था। सुरक्षाबलों ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है।अधिकारियों ने बताया कि डीएसपी आतंकियों को घाटी से बाहर निकालने में मदद कर रहा था।

कहा जा रहा है कि डीएसपी की मदद से आतंकी दिल्ली में प्रवेश करने वाले थे। वहीं, दूसरी तरफ डीएसपी के घर पर छापेमारी में 3 एके-47 और  5 ग्रेनेड बरामद हुई हैं। इसी हफ्ते मंगलवार को भी पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था। मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *