बिहार रेल दुर्घटना में 7 की मौत

सच की दस्तक डेस्क( बिहार ब्यूरो)

रेल मंत्रालय के  लाखों उपाय के बाद  ट्रेन दुर्घटना  थम नहीं पा रहा है बिहार में हुए रेल दुर्घटना में  ताजा जानकारी के अनुसार  7 लोगों की मौत होने की पुष्टि  हो चुकी है  इनकी संख्या बढ़ भी सकती है  क्योंकि रेस्क्यू ऑपरेशन  देर से शुरू हुआ है ।

बिहार के सहदेई बुजुर्ग में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है , जहां आनंद विहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की नौ बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसे में 7 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि कई यात्रियों के घायल होने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यह हादसा हाजीपुर-बछ़वाड़ा रेल सेक्शन के बीच सहदेई स्टेशन के पास हुआ। हादसे की भयावहता इसी से समझी जा सकती है कि डिब्बे एक के ऊपर एक चढ़ गए हैं और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।
सोनपुर डिवीजन से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल जा रही सीमांचल एक्सप्रेस ने रविवार तड़के 3 बजकर 52 मिनट पर मेहनार रोड क्रॉस किया और लगभग 4 बजे सहदेई बुजुर्ग के पास इसकी बोगियां पटरी से उतर गईं। तीन स्लीपर (एस8, एस9, एस10) और एक एसी (बी3) कोच समेत नौ बोगियां पटरी से उतर गईं और एक के ऊपर एक डिब्बे चढ़ते चले गए। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई।

ईस्ट-सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि तड़के हुए इस हादसे में छह यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं, कई यात्री गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। रेलमंत्री के कार्यालय से भी बचाव अभियान को तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। मौके पर हालात को देखते हुए कहा जा रहा है कि यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

रेल दुर्घटना संबंधी जानकारी के लिए रेल मंत्रालय द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं जिनमें सोनपुर06158221645,हाजीपुर 06224272230 बरौनी 0627923222 है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x