गाड़ी के इंजन में विस्फोट, आग से 10 अफगान नागरिकों की मौत : अधिकारी

काबुल। दक्षिणी अफगानिस्तान में नागरिकों को लेकर जा रही एक मिनीवैन के इंजन में बुधवार को विस्फोट के बाद लगी आग में एक ही परिवार के 10 सदस्यों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में तीन बच्चे भी हैं।

दक्षिणी उरोजगान के प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता अहमद शाह साहेल ने कहा कि परिवार एक शादी समारोह से लौट रहा था जब उनकी मिनीवैन हेलमंड नदी में आंशिक रूप से डूब गई।

साहेल ने कहा कि परिवार के सदस्य गाड़ी से निकल नहीं पाए क्योंकि वह आधी पानी में डूबी हुई थी। साहेल ने कहा कि उच्च दबाव और पानी के इंजन में घुसने से विस्फोट हुआ और गाड़ी के अंदर आग लगने से उसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई। वरऔर वधू अन्य कार में सफर कर रहे थे और वे सुरक्षित हैं। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह घटना उस इलाके में हुई जहां आतंकवादी और अफगान सुरक्षा बल सक्रिय हैं और पुलिस तत्काल राहत नहीं उपलब्ध करा सकी। इस बीच मीडिया पैरोकार संगठन ‘नई’ ने एक बयान में कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने बघलान पत्रकार संघ के पूर्व प्रमुख डॉ. खलील नार्मगो की गोली मारकर हत्या कर दी।

 

बघलान के एक पुलिस अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि नार्मगो मंगलवार को बघलान प्रांत की राजधानी लौट रहे थे जब अज्ञात बंदूकधारियों ने उनकी कार रोककर उन्हें बाहर निकाला तथा गोली मार दी। इस हमले की तत्काल किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x