U.P : वाराणसी में नेताओं का जमावड़ा, JP Nadda पीएम के चुनावी क्षेत्र में मौजूद

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष ने बैठक में ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत’ अभियान संकल्प को दोहराया. नड्डा ने कहा,’देश में अब भी मोदी लहर चरम पर है. गुजरात निकाय चुनाव परिणाम इसका ताजा उदाहरण है. अगले साल यूपी में चुनाव होने हैं ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं की जिम्‍मेदारी बढ़ गई है’.

  • बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का वाराणसी दौरा
  • पीएम के चुनावी क्षेत्र से इलेक्शन मोड में दिखी बीजेपी
  • पार्टी कार्यकर्ताओं से बूथ मजबूत करने की अपील

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) अभी से यूपी चुनावों की तैयारी में जुट गई है. पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के वाराणसी (Varanasi) दौरे में इसके संकेत देखने को मिले. इस दौरान नड्डा में विभिन्‍न समुदायों के प्रमुख नेताओं के साथ संवाद किया. इस दौरान प्रदेश बीजेपी के सभी बड़े नेता भी मौजूद थे. नड्डा ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्‍व में देश में हो रहे विकास कार्यों का लेखा-जोखा भी पेश किया.

रोहनियां में बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद नड्डा ने कहा कि ‘हम सत्ता की राजनीति के लिए नहीं हैं, सत्ता हमारा लक्ष्‍य नहीं बल्कि एक माध्‍यम है. जिससे हम समाज के आखिरी पायदान पर खड़े आदमी तक विकास पहुंचाना चाहते है.’

पार्टी का रिपोर्ट कार्ड पेश

सामाजिक नेताओं के साथ संवाद में जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाये जाने और अयोध्‍या में भव्‍य श्रीराम मंदिर निर्माण की शुरुआत का जिक्र करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा, ‘मोदी सरकार में मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से आजादी मिली है. मोदी सरकार के प्रयासों से भगवान श्रीराम की जन्‍म भूमि पर बड़ा भव्‍य मंदिर बनने का सपना साकार हो रहा है जबकि कांग्रेस ने तो भगवान श्रीराम पर प्रश्‍नचिन्ह लगा दिया था.

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा,’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास का नारा दिया और आयुष्‍मान भारत, उज्‍ज्‍वला, उजाला और सौभाग्‍य योजनाओं ने भारत के आम आदमी को मजबूती दी है. यह पार्टी की विचारधारा से निकला मंत्र है जिसे पीएम ने चरितार्थ किया. देश में 11 करोड़ और यूपी में दो करोड़ 61 लाख इज्‍जत घर यानी शौचालय बनवाए गये हैं और महात्‍मा गांधी के बाद देश में स्‍वच्‍छता की बात नरेंद्र मोदी ने ही की है’.

योगी सरकार की तारीफ

दो दिन के दौरे पर आए बीजेपी चीफ ने ये भी कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमीशन की राजनीति को मिशन की राजनीति बनाया. तो स्‍वार्थ की राजनीति को सेवा का माध्‍यम बनाया. नड्डा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्‍व में यूपी सरकार की कानून व्‍यवस्‍था की भी उन्‍होंने खूब सराहना की. समारोह को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी संबोधित किया. आयोजन में बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व केंद्रीय मंत्री डॉक्‍टर महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे.

उत्तर प्रदेश चुनावों की तैयारी

भाजपा सूत्रों के अनुसार राष्‍ट्रीय अध्यक्ष ने बैठक में ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत’ अभियान संकल्प को दोहराया और कहा कि देश में अब भी मोदी लहर चरम पर है.

गुजरात निकाय चुनाव परिणाम इसका ताजा उदाहरण है. नड्डा ने ये भी कहा कि, ‘अगले साल उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं की जिम्‍मेदारी और बड़ी हो गई है. इसलिए हमें बूथ स्तर पर फिर से काम करने की जरूरत है. इसलिए हर कार्यकर्ता को अपना बूथ को मजबूत करने के काम में जुट जाना चाहिए.’

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x