वाराणसी एयरपोर्ट पर अफरातफरी –

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर आज  रात उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक विदेश पर्यटक के पास सैटलाइट फोन मिला। 

चाइनीज पर्यटक के बैग से सैटलाइट फोन बरामद होने पर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। खुफिया एजेंसियां पर्यटक से पूछताछ करने में जुटी हैं। चीन के बीजिंग शहर निवासी पान जहएन्यु (34) वाराणसी से इंडिगो के विमान से कोलकाता जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा था। चाइनीज पर्यटक कोलकाता के रास्ते चीन लौटने की फिराक में था, लेकिन इससे पहले ही वह सीआईएसएफ जवानों हत्थे चढ़ गया।

जानकारी के अनुसार, सोमवार को टिकट और पासपोर्ट दिखाकर बोर्डिंग पास लेने बाद सिक्यॉरिटी होल्‍ड एरिया में जब जहएन्यु के बैग को जांच के लिए एक्‍स-रे मशीन में डाला गया, तब सीआईएसएफ जवानों को उसमें सैटलाइट फोन दिखा।

फोन को बाहर निकाल कर देखे जाने पर सैटलाइट फोन की पुष्टि हुई। इसके बाद सीआईएसएफ ने फूलपुर पुलिस को सूचना देकर पर्यटक की यात्रा रद्द कराई और पुलिस को सौंप दिया।

खास बात यह कि चाइनीज पर्यटक 4 सितंबर को भारत आने के बाद एक महीने से ज्‍यादा समय तक देश के विभिन्‍न पर्यटन स्‍थालों पर घूमता रहा, लेकिन उसके पास सैटलाइट फोन होने की भनक किसी को भी नहीं लगी। मुंबई, उदयपुर, आगरा घूमते हुए जहएन्यु बीते गुरुवार को वाराणसी पहुंचा था।

मुंशी घाट स्थित गेस्‍ट हाउस में ठहरने और प्रमुख स्‍थलों के भ्रमण के दौरान भी किसी को उसके पास सैटलाइट फोन की जानकारी नहीं हो पाई। सोमवार को वह कोलकाता जा रहा था और वहां से उसे चीन जाना था। इससे पहले भी मैक्सिको निवासी एक यात्री सैटलाइट फोन संग पकड़ा गया था।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x