N.D TIWARI MURDER: वाराणसी पुलिस की गिरफ्त दो नामजद हत्यारे, पुलिस को वजह की तलाश

वाराणसी: 05 अप्रैल की रात कांग्रेस नेता और प्रापर्टी डीलर नारायण दत्त तिवारी उर्फ़ गुड्डू तिवारी की कुरहुआ के पास करीब दस बजे बाइक से आए अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। घायल एनडी तिवारी को अस्पताल लाया गया जहां उन्हें डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।

इस सम्बन्ध में मृतक के भाई ने नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे में दर्ज अपराधियों की तलाश में लगातार वाराणसी देहात पुलिस टीम सर्विलांस की मदद से दबिश दे रही थी। इसी क्रम में मुखबिर की सूचना के आधार पर वाराणसी देहात पुलिस टीम ने दो नामजद अभियुक्तों को औढे मोड़ से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पुलिस पकडे गए अभियुक्तों से पूछताछ कर हत्या की वजह तलाशने में लगी हुई है।

इस सम्बन्ध में पुलिस लाइन सभागार में एसपी देहात अमित वर्मा ने बताया कि 05 अप्रैल की रात एनडी तिवारी शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर से रोज़ की तरह दर्शन कर अपने घर को लौट रहे थे। इसी दौरान कुरहुआ में गप्पूलाल श्रीवास्तव के घर के समीप मोटरसाइकिल सवार 5 की संख्या में आये अज्ञात हमलावारों ने एनडी तिवारी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उन्हें घायल कर दिया था।

इसपर परिजन और स्थानीय लोग उन्हें ट्रामा सेंटर ले गए थे। जहाँ डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इस सम्बन्ध में थाना रोहनिया पर मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा अपराध संख्या 212/2021 की धारा 147/148/149/302/504/34 आईपीसी में नामजद पांच व्यक्ति नीरज निवासी कुरहुआ, धीरज निवासी कुरहुआ, दयानन्द पांडेय निवासी कुरहुआ और दो अज्ञात के विरुद्ध दर्ज किया गया था, और पुलिस टीम द्वारा सर्वीलांस की सहायता से इन्हे पकड़ने में लगी थी। इनकी गिरफ्तारी के लिए रोहनिया थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने तीन टीमों का गठन किया था।

अपराधियों का सर्विलांस की मदद से सुराग लगा रही पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मुकदमे में नामजद दो आरोपी दयानन्द पांडेय और धीरज पांडेय औढे मोड़ पर कहीं भागने की फिराक में मौजूद हैं। इसपर विश्वास करते हुए पुलिस टीम ने दबिश देकर गुरुवार को औढे मोड़ से दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पकडे गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है, एवं अन्य की तलाश में सर्विलांस की सहायता से छापेमारी कर उन्हें पकड़ने की कवायद की जा रही है।

इन्हे पकड़ने में प्रभारी निरीक्षक रोहनिया प्रवीण कुमार, सीनियर सब इंस्पेक्टर जमीलउद्दीन खान, सब इन्स्पेक्टर उमेश चंद्र विश्वकर्मा, सब इंस्पेक्टर अमित यादव, सब इंस्पेक्टर ओम प्रकाश यादव, सब इंस्पेक्टर संजय सिंह, सब इंस्पेक्टर इंदुकान्त पांडेय, सब इंस्पेक्टर मनोज कोरी, कांस्टेबल अखिलानन्द पटेल, कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार यादव एवं कांस्टेबल संदीप शाह ने मुख्य भूमिका निभाई है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x