वायरल ZAO ऐप, किसी भी वीडियो में सेलिब्रिटी के चेहरे को यूजर से कर देगा चेंज

  • 1 सितंबर को ZAO चीन में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला फ्री ऐप बना
  • ऐप डेवलपर ने ट्रैफिक की वजह से सर्वर क्रैश होने की बात भी शेयर की
  • ऐप के यूजर एग्रीमेंट से कई यूजर्स को अपनी प्राइवेसी को लेकर चिंता

अभी कुछ दिन पहले लोग बूढ़े हो रहे थे पर अब बन रहे हैं सेलेब्रिटी जानिए कैसे? 

ZAO ऐप को चीन के iOS ऐप स्टोर पर शुक्रवार को अपलोड किया गया था। हाईटेक फीचर्स के चलते ये ऐप देखते ही देखते वायरल होने लगा। इस बारे में दुनियाभर में ऐप डाउनलोड्स को ट्रैक करने वाली फर्म App Annie के बताया कि 1 सितंबर को ZAO चीन में iOS ऐप स्टोर पर सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला फ्री ऐप बना। इस ऐप के मेकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर ट्रैफिक की वजह से सर्वर क्रैश होने की बात भी पोस्ट की। बता दें कि ऐप को फोन में इन्स्टॉल करने के बाद साइन-अप करना होता है। जिसके बाद किसी भी क्लिप में यूजर्स अपना चेहरा लगा सकता है।

चीन की ग्यू शी नाम की स्टूडेंट के मुताबिक उन्होंने कभी जापानी मेकअप या हेयरस्टाइल ट्राई नहीं किया था, लेकिन ऐप ने आसानी से ये सब कर दिया। दूसरी तरफ, ऐप के वायरल होने पर कुछ यूजर्स ने चिंता जताई कि इसकी पॉलिसी उनकी प्राइवेसी को नुकसान पहुंचा सकती है। दरअसल, इस ऐप के यूजर एग्रीमेंट में फोटो अपलोड करने वाले यूजर्स को इस बात की सहमति देना होती है कि ZAO के पास उनके चेहरे के इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स होंगे। ZAO उनकी फोटो मार्केटिंग के लिए भी इस्तेमाल कर सकता है।

ZAO ऐप आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है। ये यूजर के चेहरे के अलग-अलग पार्ट्स जैसे आंख, नाक और होंठ को ट्रैक करके वीडियो के साथ मैच करता है। फिर वीडियो को रेंडर करके कन्वर्ट कर देता है। ZAO ऐप का पब्लिशर Momo है, जो डेटिंग ऐप मेकर के तौर पर जाना जाता है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x