उन्नाव पीड़िता के परिजनों को योगी सरकार ने 25 लाख और घर देने का किया ऐलान

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद उठे जनआक्रोश को कम करने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कदम उठाए हैं। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश सरकार आगे आई है। योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता के परिवार को 25 लाख रूपये की मदद मुहैया करायेगी।

इसके साथ ही सरकार की तरफ से पीड़िता के परिजनों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर भी देने की घोषणा की है। इससे पहले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज और कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर मदद का भरोसा दिलाया। बता दें कि  उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली 23 वर्षीय एक युवती को गुरुवार तड़के जलाए जाने की घटना हुई थी।

लड़की ने शिवम और शुभम पर 12 दिसम्बर 2018 को बलात्कार करने का मुकदमा दर्ज कराया था। युवती मुकदमे की पैरवी के सिलसिले में रायबरेली रवाना होने के लिए जब बैसवारा रेलवे स्टेशन जा रही थी। तभी रास्ते में बिहार-मौरांवा मार्ग पर जमानत पर चल रहे शिवम और शुभम ने अपने साथियों की मदद से उस पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी थी। करीब 90 फीसद तक जल चुकी उस लड़की को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, मगर हालत बेहद नाजुक होने की वजह से उसे गुरुवार देर शाम एयरलिफ्ट करके दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया।

जहां शुक्रवार देर रात करीब 11:40 बजे उसकी मौत हो गई। इस मामले में शिवम, शुभम, रामकिशोर, हरिशंकर और उमेश नामक व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उन्नाव के बिहार क्षेत्र में बलात्कार पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों को शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x