Loksabha Election 2019: मतगणना वाले दिन सोशल मीडिया पर फैलाई अफवाह तो जायेगें जेल-

चुनाव नतीजों के दिन हिंसा की आशंका को लेकर गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है। गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के डीजीपी और मुख्य सचिव को सतर्क रहने को कहा है। साथ ही हिंसा होने पर सख्ती से निपटने के निर्देश भी दिए गए हैं। मंत्रालय ने मतगणना केंद्रों की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और राज्यों में कानून व्यवस्था को मजबूत रखने की अपील की है। साथ ही रिजल्ट आने पर जनता से भी शांति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं बिहार में उपेंद्र कुशवाहा के विवादित बयान के बाद बक्सर से निर्दलीय उम्मीदवार रामचंद्र सिंह यादव ने भी खून खराबे की धमकी दी है। निर्दलीय उम्मीदवार यादव ने बंदूक के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कुशवाहा और यादव की हरकत को देखते हुए बिहार के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बिहार पुलिस ने माहौल खराब करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मतगणना वाले दिन बरेली जोन के सभी जिलों में हाई अलर्ट रहेगा। एडीजी अविनाश चंद्र ने सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश दिए हैं कि मतगणना स्थल पर सख्ती बरती जाए। सोशल साइट्स पर भी पुलिस की नजर रहेगी। अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं इस बार लोकसभा की 543 सीटों में से 542 सीटों पर वोटिंग हुई है। 80 करोड़ मतदाताओं मताधिकार का प्रयोग किया है। इस बार आम चुनाव सात चरणों में संपन्न हुआ है। 11 अप्रैल से शुरू हुआ मतदान 19 मई को खत्म हुआ। 23 मई को वोटों की गिनती होगी। परिणाम आने से पहले नेताओं ने भड़काऊ बयान देने शुरू कर दिए हैं। नेताओं के इस बयान को देखते हुए गृहमंत्रालय ने अलर्ट जारी करने का फैसला लिया है।

 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x