हिंसक घटनाओं को लेकर मायावती ने की सरकार की आलोचना, बोलीं- सख्त कदम उठाए जाने चाहिए

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी और जम्मू-कश्मीर में हाल में हुई हिंसक वारदातों के लिए संबंधित सरकारों की आलोचना की।

मायावती ने रविवार को सिलसिलेवार ट्वीट में राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित की पीट-पीट कर हत्या के मामले में राज्य की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार की कथित चुप्पी’ पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित की पीट-पीट कर की गई हत्या अति-दुखद व निन्दनीय है, लेकिन कांग्रेस आलाकमान चुप क्यों? क्या छत्तीसगढ़ व पंजाब के मुख्यमंत्री वहाँ जाकर पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपये की मदद देंगे? बसपा जवाब चाहती है। वरना दलितों के नाम पर घड़ियाली आँसू बहाना बन्द करें।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र करते हुए कहा लखीमपुर खीरी जघन्य काण्ड में केन्द्रीय मंत्री (गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा) के बेटे का नाम सुर्खियों में आना भाजपा सरकार की कार्यशैली पर अनेक सवाल खड़े करता है। ऐसे में भाजपा अपने मंत्री से खुद ही इस्तीफा ले तभी वहाँ पीड़ित किसानों को कुछ न्याय की उम्मीद हो सकती है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने जम्मू कश्मीर में हाल में आतंकवादियों द्वारा दो लोगों की हत्या किए जाने का मामला उठाते हुए कहा जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकियों द्वारा की जा रही निर्दोष लोगों की हत्या अति दुखद व शर्मनाक है। बसपा केन्द्र सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग करती है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x