मिशन बंगाल Live: अमित शाह ने कहा- सुभाष बाबू ने देश के लिए दिखाया अदम्य साहस

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही महीनों का समय बचा है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां यहां कड़ी मेहनत करके अपनी सरकार बनाने का सपना देख रही हैं। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जहां अपना गढ़ बचाने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

वहीं भाजपा को यहां सरकार बनाने का पूरा विश्वास है। यही कारण है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हर महीने बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। शुक्रवार को शाह के बंगाल दौरे का दूसरा दिन है। उन्होंने आज राष्ट्रीय पुस्तकालय में ‘शौर्यंजलि कार्यक्रम’ में हिस्सा लिया।

राष्ट्रीय पुस्तकालय में बंगाल की महान हस्तियों को श्रद्धांजलि देने के बाद शाह ने कहा कि सुभाष बाबू ने अंग्रेजों की नौकरी ठुकराई थी। सुभाष बाबू के संस्कार हमेशा प्रेरणादायी हैं। उनकी संघर्षगाथा को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने देश के लिए अदम्य साहस दिखाया था। उन्होंने कहा, ‘मैं देश के युवाओं से कहना चाहता हूं कि आपको सुभाष चंद्र बोस के जीवन के बारे में पढ़ना चाहिए। उनकी जीवन यात्रा आपको बहुत कुछ सिखाएगी। सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को चिह्नित करने के लिए प्रधानमंत्री के तहत एक समिति का गठन किया गया है।’

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x