बेनकाब हुआ कायरस्तान, सामने आई एफ-16 विमान के मलबे की तस्वीरें-

नई दिल्ली , 

अंतर्राष्ट्रीय मंच पर  आतंकवाद को लेकर बैकफुट पर आ चुके पाकिस्तान यानि कायरस्तान का एक और झूठ पकड़ गया है। भारतीय वायु सेना द्वारा मार गिराए गए एफ-16 विमान के जिस दावे को पाकिस्तान ने गलत बताया था, उसकी तस्वीरें सामने आ गई हैं।

एलओसी के पास पाक एफ-16 विमान का मलबा मिला है। हालांकि पाकिस्तान कल तक इस को झुठलाता रहा है कि भारतीय वायु सेना ने उसका एफ-16 मार गिराया है। लेकिन अब मलबे की तस्वीरें सामने आने से उसके झूठ से पर्दा उठ गया है।

आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना ने बुधवार को पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया था। यह कार्रवाई भारतीय मिग-21 ने की थी।

है। हालांकि पाकिस्तान कल तक इस को झुठलाता रहा है कि भारतीय वायु सेना ने उसका एफ-16 मार गिराया है। लेकिन अब मलबे की तस्वीरें सामने आने से उसके झूठ से पर्दा उठ गया है। आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना ने बुधवार को पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया था। यह कार्रवाई भारतीय मिग-21 ने की थी।

 

ANI

@ANI

Sources: Picture of portion of downed Pakistani Air Force jet F16 from yesterday’s failed PAF raid, wreckage was in Pakistan Occupied Kashmir. Also seen in pic, Commanding Officer of Pakistan’s 7 Northern Light Infantry.

दरअसल, बुधवार को पाकिस्तान की ओर से इनकार कर दिया गया था कि उन्होंने एफ-16 उड़ाया ही नहीं था तो हिंदुस्तान ने मार कैसे गिराया। पाकिस्तान का यह विमान उस समय भारतीय वायु सेना के निशाने पर आ गया था, जब उसने भारतीय वायु सीमा में घुसने का प्रयास किया था। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के अलग—अलग ऐयर बेस से 10 एफ—16 से उड़ान भरी थीं। 3 विमान भारतीय सीमा के बेहद नजदीक आ गए थेे, जिसमें से एक मार गिराया गया था। इस दौरान पाकिस्तान का एक मिग दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसका पायलट पाकिस्तान के कब्जे में है।

सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान मुज्जफराबाद के जिस मिलिट्री हॉस्पिटल में भारतीय पायलट के होने की बात कर रहा है, वह उसका खुद के एफ-16 का पायलट हो सकता है।झूठ बोल रहा पाकिस्तान यह मानने को तैयार नहीं है कि भारतीय वायु सेना ने उसके विमान को मार गिराया है। अब एफ—16 की तस्वीर सामने आ गई है। जिसको लेकर पाकिस्तान को एक बार फिर सफाई पेश करनी होगी।

रक्षा जानकारों की मानें तो पाकिस्तानइसको पुरानी तस्वीर बताकर भारतीय दावे को खारिज कर सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के दो पायलटों को बंधक बनाने की बात कह कर एक और झूठ बोला था। जबकि बाद में वह एक पायलट की बात कहने लगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *