Pulwama Terror Attack : NIA की जांच में मिली बड़ी सफलता , इस्‍तेमाल की गई गाड़ी का पता लगा-

पुलवामा आतंकी हमले की जांच मामले में एनआइए NIA ने महत्‍वपूर्ण कड़ी हाथ लगी है। एजेंसी ने आत्‍मघाती हमलावर द्वारा इस्तेमाल की गई गाड़ी और उसके मालिक का पता लगाया है। यह गाड़ी मारुति इको थी और यह सज्जाद भट नाम के शख्स की है जो अनंतनाग जिले में बिजबेहरा का रहने वाला है और लगातार गिरफ्तारी से बच रहा है। 

14 फरवरी को विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी को लेकर आतंकी आदिल अहमद डार उर्फ वकास उर्फ कमांडो ने सीआरपीएफ के काफिले में टक्‍कर मार दी थी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। एनआइए जांचकर्ता, फोरेंसिक और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों के सहयोग से विस्फोट के लिए इस्तेमाल की गई वाहन की पहचान की गई।

चेसिस नंबर MA3ERLF1SOO183735 इंजन G12BN164140 वाले एक मारुति इको (Maruti Eco) वाहन को वर्ष 2011 में अनंतनाग के स्वर्ग कॉलोनी निवासी मोहम्‍मद जलील अहमद हक्कानी को बेचा गया था। बाद में इसे सात बार बेचा गया और अंत में यह गाड़ी जिला अनंतनाग के बिजेथारा में माहम्‍मद मकबूल भट के पुत्र सज्जाद भट के पास पहुंची, जिन्होंने चार फरवरी को खरीदा था।

  सज्जाद शोपियां के सिराज-उल-उलूम का छात्र था। 23 फरवरी को जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से एनआईए की टीम ने उसके घर पर छापा मारा था। हालांकि, सज्जाद अपने घर में मौजूद नहीं था और उसके बाद से गिरफ्तारी से बच रहा है। बताया जाता है कि उसने जैश-ए-मुहम्‍मद में शामिल हो गया है। इस बारे में एक तस्वीर सोशल मीडिया में सामने आई है जिसमें आतंकी सज्जाद हथियार पकड़े हुए दिखाई दे रहा हैं।    

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x