आज वित्तमंत्री 11 बजे पेश करेंगे यूपी सरकार का पांचवा बजट

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सोमवार को विधानसभा में पूर्वाह्न 11 बजे वित्तीय वर्ष 2020-21 का पांचवा बजट प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने रविवार को 10 कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर बजट 2021-22 को अंतिम रूप दिया। बजट प्रस्तुतीकरण का सीधा प्रसारण डीडी यूपी पर किया जाएगा। वित्त मंत्री ने बताया कि बजट 2021-22 पेपरलेस बजट होगा। बजट ‘उत्तर प्रदेश सरकार का बजट’ ऐप पर उपलब्ध होगा, जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में पहली पेपरलैस कैबिनेट बैठक सोमवार को होगी। इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी। इसके अलावा भारत के नियंत्रक व महालेखा परीक्षक के प्रतिवेदन (राजस्व) की रिपोर्ट  पहले कैबिनेट से मंजूरी दिलाई जाएगी।

विधानसभा में बजट पेश होने से कुछ घंटे पहले लोकभवन में कैबिनेट बैठक बुलाई गई है। सभी मंत्री अपने अपने लैपटाप या आईपैड लेकर कैबिनेट बैठक में शामिल होंगे। उनके कैबिनेट साफ्टवेयर में कैबिनेट एजेंडा, संबंधित निर्णयों की पत्रावली लोड होगी। मंत्री पासवर्ड के जरिए उसे देख सकेंगे और अपनी सहमति दे सकेंगे। चूंकि यह पहली पेपरलेस कैबिनेट है, इसलिए इसमें कई अन्य निर्णय लिए जाने की भी संभावना है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x