शहबाज शरीफ ने ली पीएम पद की शपथ, बने ‘पाक’ के 23वें प्रधानमंत्री

पाकिस्तान की सियासत में उठापटक के बीच आज शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं। नेशनल असेंबली में नए पीएम के चुनाव के दौरान इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सभी सांसदों ने सदन से वॉकआउट किया। आज इमरान खान के करीबी फवाद चौधरी ने ये भी एलान किया कि उनकी पार्टी के सभी सांसद सामूहिक इस्तीफा देंगे जिसका कई सांसदों ने विरोध किया।

Pakistan Latest Update: पाकिस्तान में सोमवार को नए प्रधानमंत्री के नाम का ऐलान हो गया. संसद में 174 सांसदों के समर्थन के साथ शहबाज शरीफ देश के अगले पीएम चुने गए हैं. इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ भी ले ली है.

Pakistan Muslim League (N) leader Shehbaz Sharif takes oath as the newly-elected Prime Minister of Pakistan. (Source: Pakistan’s Geo News)

Image

205
Reply

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया- भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।

09:48 PM, 11-APR-2022

शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। सीनेट के चेयरमैन ने दिलाई शपथ। शरीफ देश के 23वें प्रधानमंत्री बने।

Sach ki Dastak

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x