भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा हादसा प्लांट की गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट, 12 लोगों की मौत – 


भिलाई खबर दस्तक –

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ है। अचानक हुए गैस पाइप लाइन में विस्फोट से एक दर्जन लोगों की मौत की खबर है, वहीं इतने ही लोग घायल हुए हैं।

घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्लांट में धमाके के बाद से ही भीषण आग लगी हुई है, जिसे देखते हुए दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। सभी घायल कर्मचारियों को इलाज के लिए बीएसपी के सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है
जानकारी के मुताबिक प्लांट के कोक ओवन की बैटरी नंबर 11 की घटना है, गैस पाइप लाइन में अचानक जोर से धमाका हुआ। उस धमाके की चपेट में वहां मौजूद कर्मचारी आ गए। सूत्रों के मुताबिक इस धमाके की चपेट में आए बुरी तरह से झुलस गए हैं। जो जानकारी निकल कर सामने आ रही है सभी के सभी 50 प्रतिशत से ज्यादा जल चुके हैंं।

बताया जा रहा है कि कुछ कर्मचारियों की हालत गंभीर है। घटना की सूचना मिलते ही संयंत्र में काम कर रहे कर्मियों के परिजन गेट पर पहुंचकर हंगामा करने लगे हैं। इधर घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गयी है।

घटना की जो तस्वीर सामने आयी है, वो बेहद ही भयावह है, विस्फोट के बाद जोरदार आग की लपटों के साथ आग गयी, और चीख पुकार मच गयी है। इस पूरे घटना में पुलिस घटना स्थल पर पहुंची हुई है और हादसा किस कारण से हुआ उसकी जांच कर रही है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x