सेमिनार : मस्तिष्क पर आघात से पड़ते है मिर्गी के दौरे

सच की दस्तक डेस्क चन्दौली। 

नीमा चन्दौली की ओर से होटल जी नेक्स प्लाजा मुगलसराय चन्दौली में एक सेमिनार का आयोजन किया गया कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉ सुनील शर्मा न्यूरो फिजिशियन ने Management of status Epilepticus मिर्गी पर अपना विस्तार से प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि मिर्गी एक विकार है जिसमें मस्तिष्क की तंत्रिका कोशिकाओं की अवस्था विगड़ जाती है जिससे दौरे पड़ते हैं।

 

अनुवांशिक विकार या मस्तिष्क पर आघात या स्ट्रोक जैसी चोट के कारण मिर्गी दौरा पड़ सकता है। यह विमारी किसी भी आयु में किसी व्यक्ति को हो सकती है।

जिसमे रोगी को अचानक दौरा पड़ता है।उस दौरान अपना दिमागी संतुलन खो बैठता है। ऐसे मरीजों का इलाज कर ठीक किया जा सकता है।इस पर विस्तार से चिकित्सकों को जानकारी दी। इस अवसर पर नीमा चन्दौली के अध्यक्ष डॉ एस के यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि समय पर इस तरह के आयोजन से नयी नयी जानकारी मिलती है आये हुए चिकित्सकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

संचालन नीमा चन्दौली के सचिव डॉ आर के शर्मा ने किया इस डॉक्टर के के मिश्रा द्वारा प्रश्न भी पूछे गए। अवसर पर निम्न चिकित्सकों ने भाग लिया। डा स्वामी नाथ यादव डा मृत्युंजय प्रसाद डा सुमन लता डा प्रमिला यादव डा के के मिश्रा डा हरेंद्रसिंह डा सुनील सिंह डा वी एस चौधरी डा बी के मिश्रा डा शमसाद डा एस एन दूबे डा भूमिका शर्मा,डॉ निधि गुप्ता डा एस के शर्मा डा हाशमी देव मिश्रा,अनुराग गुप्ता,मनोज उपाध्याय,साकिर अंसारी,अमरेंद्र सिंह, सहित चिकित्सक मौजूद रहे।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x