ED ने राहुल गांधी से की दो राउंड की पूछताछ, 8:30 घंटे हुआ सवाल-जवाब, कल फिर पेश होंगे कांग्रेस सांसद !

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को पूछताछ की। ईडी ने राहुल गांधी से दो राउंड में पूछताछ की। पहले राउंड की पूछताछ 3 घंटे तक चली। जबकि दूसरे राउंड में लंबी बातचीत हुई और यह राउंड 5 घंटे 30 मिनट का रहा।

इसके साथ ही ईडी ने राहुल गांधी को मंगलवार को फिर तलब किया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है।  इसी बीच देशभर में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किए। जिसकी वजह से पुलिस ने भारी संख्या में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

लंच ब्रेक में मां से मिले राहुल गांधी

राहुल गांधी पहले राउंड की मुलाकात के बाद सर गंगाराम अस्पताल में अपनी मां सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रही। आपको बता दें कि सोनिया गांधी हाल ही में कोरोना संक्रमित पाई गईं। ऐसे में स्वास्थ्य चुनौतियों के चलते उन्हें सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

ईडी की लंबी चली पूछताछ

मां सोनिया गांधी से मिलने के बाद राहुल गांधी 4 बजे एकबार फिर से ईडी कार्यालय पहुंचे। जहां पर उनके लंबी पूछताछ हुई। इस दौरान राहुल गांधी से ईडी अधिकारियों ने चाय, कॉफी के लिए पूछा तो उन्होंने इनकार कर दिया और जब तक पूछताछ चली राहुल गांधी ने अपना मास्क नहीं हटाया।

राहुल से क्या पूछे गए सवाल ?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी से ईडी अधिकारियों ने सवाल किया कि आपकी यंग इंडिया में क्या भागीदारी थी ? आपने यंग इंडिया के शेयर अपने नाम क्यों किए ? यंग इंडिया में आपकी कितने प्रतिशत की हिस्सेदारी है ? वगैरह वगैरह… राहुल गांधी को ईडी अधिकारियों ने कोई वीआईटी ट्रीटमेंट नहीं दिया। बल्कि अधिकारियों ने साधारण तरीके से ही उनके साथ बातचीत की। हालांकि सूत्रों का कहना है कि ईडी ने राहुल गांधी को मंगलवार को फिर से तलब किया है।

जाऊंगा।

पी चिदंबरम की पसली में फ्रैक्चर

राहुल गांधी पर ईडी की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन में पुलिसकर्मियों के साथ धक्कामुक्की हुई। इस दौरान पूर्व वित्त मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की पसली में फ्रैक्चर हो गया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पी चिदंबरम को दिल्ली में पार्टी के विरोध के दौरान आज पुलिस द्वारा धक्का दिए जाने के बाद उनकी बाईं पसली में फ्रैक्चर हो गया। इस संबंध में पी चिदंबरम का भी बयान सामने आया है।

पी चिदंबरम ने कहा कि डॉक्टरों ने कहा है कि अगर हेयरलाइन में दरार है तो यह करीब 10 दिनों में अपने आप ठीक हो जाएगा। मैं ठीक हूं और मैं कल अपने काम पर जाऊंगा।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x