पंजाब में दर्शनार्थियों के ऊपर से गुजरी ट्रेन 80 से ज्यादा की मौत

सच की दस्तक न्यूज़ नेटवर्क

रावण दहन के कार्यक्रम में शामिल हुए 80 से अधिक लोगों की पंजाब के अमृतसर में डीएम यू ट्रेन की  चपेट में आने से मौत हो गई।

सच की दस्तक  को मिली सूचना के अनुसार पंजाब प्रदेश के अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास विजयादशमी के दिन रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था। कार्यक्रम के दौरान हजार से ज्यादा लोग रावण दहन को देखने के लिए एकत्रित हुए थे। रावण दहन में भीड़ ज्यादा थी इसकी वजह से काफी संख्या में लोग जोड़ा फाटक के पास रेलवे ट्रैक पर भी खड़े होकर रावण दहन का कार्यक्रम देख रहे थे ।जैसे ही रावण के पुतले में आग लगी वैसे ही आतिशबाजी शुरू हो गई ।उसी दौरान रावण का पुतला गिरने लगा। जिससे वहां पर मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई।
 काफी संख्या में लोग अपने को सुरक्षित करने के लिए रेलवे ट्रैक पर आ गए । चूंकि आतिशबाजी का शोर इतना ज्यादा था कि रेलवे ट्रैक पर आ रही डीएमयू 74643 की आवाज भी लोगों के कानों तक नहीं पहुंच पाई ।जिसकी वजह से ट्रैक पर खड़े लोगों के ऊपर से डीएमयू गुजर गई । जिससे 80 से ज्यादा लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई ।जबकि 100 से अधिक लोग गंभीर रूप से चोटिल हो गए ।जिसकी हालत काफी ज्यादा गंभीर बताई जा रही है।
 लोगों के अनुसार मरने वालों की संख्या काफी हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ रावण दहन कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर मौजूद क्षेत्र प्रतिनिधि के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी घटना के बाद मौके स्थल पर न पहुंच कर घर की तरफ रवाना हो गई । जानकारी होते ही जिले के आला अधिकारी रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू ऑपरेशन में लग गए ।
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
1
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x