LIVE: रांची में पथराव में SSP समेत 11 लोग घायल, एक शख्स की मौत

  • पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाली नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर सहारनपुर में मुस्लिम समुदाय ने हंगामा किया। जुमे की नमाज के बाद सहारनपुर की सड़कों पर उतरे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 15 से 20 मिनट तक मस्जिद के बाहर जमकर नारेबाजी की।

नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ हो रहे प्रदर्शन ने काफी तूल पकड़ लिया है। कर्नाटक के बेलगाम शहर में फोर्ट रोड स्थित मस्जिद के नजदीक कुछ अराजक तत्वों ने नुपुर शर्मा के पुतले को सरेआम फंदे से लटका दिया गया। इसके बाद उनके खिलाफ नारेबाजी भी की गई। इसकी जानकारी पुलिस को मिलते ही वहां पर तत्काल प्रभाव से एक्शन लिया गया।

सहारनपुर: कानपुर हिंसा के ठीक एक सप्ताह के बाद जुम्मे की नमाज के दिन यूपी के कई जनपदों से फिर से प्रदर्शन की तस्वीर सामने आई। खुफिया विभाग की ओर से जारी इनपुट और कई जनपदों में धारा 144 लगे होने के बाद सहारनपुर से चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आईं। सहारनपुर में जैसे ही नमाज खत्म हुई तो भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। हालांकि अधिकारी इस बीच ऑल इज वेल की बात कहते रहें। हद तो तब हो गई जब सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो सामने आने के बाद भी प्रदर्शन से इंकार किया जाता रहा।

  • मस्जिद के बाहर जमकर हुई नारेबाजी 
    पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाली नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर सहारनपुर में मुस्लिम समुदाय ने हंगामा किया। जुमे की नमाज के बाद सहारनपुर की सड़कों पर उतरे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 15 से 20 मिनट तक मस्जिद के बाहर जमकर नारेबाजी की।मस्जिद के आसपास भारी पुलिस फोर्स तैनात थी। इसके बाद भी करीब करीब 15-20 मिनट तक मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हंगामा किया। हाथ मे तिरंगा लेकर पहुंचे युवाओं ने भी प्रदर्शन किया।  एसपी सिटी ने पुलिसबल के साथ गश्त कर रहे हैं। वहीं देवबंद में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन की खबर है।
  • अधिकारियों ने बताया ऑल इज वेल- एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद काफी संख्या में लोग एकत्रित हुए थे, लेकिन कुछ देर बाद सभी वापस अपने गंतव्य को चले गए थे। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में संवेदनशील इलाकों में पुलिस जगह-जगह लगातार भ्रमण कर रही है।
  • जुमे की नमाज को देखते हुए व्यापक पुलिस प्रबंध कराए गए थे। 130 कंपनी पुलिस फोर्स की लगाई गई थीं, साथ ही मजिस्ट्रेट भी निरीक्षण कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है कि कहीं कोई माहौल खराब करने की कोशिश न कर सके। उन्होंने बताया कि धर्मगुरुओं की तरफ से भी पुलिस प्रशासन को पूरा सहयोग मिला है। धर्मगुरुओं ने लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से लोगों से नमाज संपन्न करने की अपील की थी।
  • रांची में धारा 144 लागू
  • रांची के मेन रोड में धारा 144 लागू कर दी गई है. भीड़-भाड़ नहीं लगानी है और 4 से अधिक लोग नजर नहीं आ सकते हैं.

  • रांची में जमकर हुई पत्थरबाजी

    रांची में हिंसा और पत्थरबाजी इतनी ज्यादा हुई कि SSP समेत 11 लोग घायल हो गए. सूत्रों की मानें तो 1 शख्स की मौत की भी खबर है.


  • MP के छिंदवाड़ा में पुलिस पर पत्थरबाजी

    मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में भी हिंसा तेज हो गई है. गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की.


  • पश्चिम बंगाल में हिंसा

    पश्चिम बंगाल में तो यह प्रदर्शन बहुत ज्यादा हिंसक होता जा रहा है. वहां प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई.


  • रांची में कर्फ्यू

    झारखंड के रांची में भी माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया है. देशभर में नमाज के बाद हुई हिंसा की तमाम जगहों में से रांची भी एक है.


  • सहारनपुर में 21 लोगों की गिरफ्तारी

    CM योगी के आदेश के बाद पुलिस मामले को नियंत्रित करने की कोशिश में लगी है. इसी क्रम में सहारनपुर पुलिस ने 21 लोगों को गिरफ्तार किया है.


  • प्रयागराज में पकड़े गए 6 उपद्रवी

    प्रयागराज में उपद्रवियों द्वारा की गई पत्थरबाजी में DM घायल हो गए थे. इसके बाद 6 उपद्रवियों को पकड़ा गया है. पुलिस का यह एक्शन सीएम के आदेश आने के बाद ही शुरू हुआ.

  • प्रयागराज में DM घायल

    इस प्रदर्शन के हिंसक होने का एक सबूत तो यही है कि प्रयागराज में DM तक घायल हो गए.


  • कानपुर में पुख्ता इंतजाम

    कानपुर में पुलिस ने हालात को देखते हुए सुरक्षा के भारी इंतजाम कर रखे हैं. कहीं पर फ्लैग मार्च हो रहा है तो कहीं ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है.


  • सीएम योगी ने दिए सख्ती से निपटने के आदेश

    उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन के बाद सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं. योगी ने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो. उन्होंने कहा कि सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


  • श्रीनगर में भी प्रदर्शन

    श्रीनगर के लाल चौक से प्रदर्शन की तस्वीरें सामने आई हैं.


  • तमाम शहरों में हिंसक प्रदर्शन

    दिल्ली की जामा मस्जिद से शुरू हुआ यह बवाल सिर्फ एक शहर तक नहीं ठहरा. दिल्ली के अलावा श्रीनगर के लाल चौक, कोलकाता, देवबंद, प्रयागराज, हैदराबाद और भी ऐसे तमाम शहर हैं जो जुम्मे के बाद बवाल के गवाह बने.


  • कई जगहों पर माहौल खराब

    प्रयागराज के ADG प्रेम प्रकाश के गनर गंभीर रूप से घायल हो गए. कोलकाता में तो प्रदर्शनकारी #shameonprimeminister के बोर्ड भी लेकर खड़े हैं.

  • जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन

    आज जुमे की नमाज के बाद देशभर में प्रदर्शन हुआ. इन प्रदर्शनकारियों की मांग है कि नूपुर शर्मा को गिरफ्तार किया जाए. यह प्रदर्शन कई जगहों पर हिंसक भी होता दिखा. प्रयागराज में तो पुलिस पर भी पथराव किया गया. ADG की कार के शीशे को भी तोड़ दिया गया और उनके गनर को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया गया है.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x